Job- बिजली विभाग में निकली नौकरी, बिना एग्जाम पा सकते हैं इन पदों पर नौकरी

editor1
2 Min Read

दिल्ली। अगर आप भी इच्छुक है बिजली विभाग में नौकरी करने के लिए तो आपके लिए है बड़ी खुशखबरी। इसकी खास बात यह है कि इसमें जो भी वैकेंसी है उसमें आपको परीक्षा देना नहीं पड़ेगा। जी हां मैंगलोर इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई कंपनी लिमिटेड (MESCOM), HRD सेंटर मनागलुरु, कर्नाटक राज्य से इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी करने वाले उम्मीदवारों के लिए vaccancy निकाली है नेशनल अपरेंटिस ट्रेनिंग स्कीम (NATS) के तहत अपरेंटिस के पदों पर उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं।

new-modern

इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार मैंगलोर इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई कंपनी लिमिटेड द्वारा निकाले गए 183 पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों के लिए योग्य उम्मीदवार 25 मई से खाली पदों के लिए आवेदन कर सकेंगे। NATS पोर्टल में नामांकन की अंतिम तिथि और MESCOM के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि क्रमशः 10 जून और 15 जून है। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की सूची 20 जून को घोषित की जाएगी।

नौकरी पाने के लिए नहीं देना होगा एग्जाम- इस नौकरी को पाने के लिए उम्मीदवारों को किसी तरह का कोई एग्जाम नहीं देना होगा। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों का इंटरव्यू लिया जाएगा, जिसके बाद फाइनल लिस्ट जारी की जाएगी। स्नातक अपरेंटिस के लिए प्रासंगिक अनुशासन (इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग) में इंजीनियरिंग या प्रौद्योगिकी (बी.ई./ बी.टेक) में डिग्री होना जरूरी है।

ऐसे कर सकते हैं आवेदन
इसके अलावा तकनीशियन (डिप्लोमा) अपरेंटिस के लिए प्रासंगिक अनुशासन (इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग) में इंजीनियरिंग या प्रौद्योगिकी में 03 साल का डिप्लोमा होना जरूरी है। उम्मीदवार http://portal.mhrdnats.gov.in के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। कुल 183 पदों पर भर्ती अभियान चलाया जा रहा है, जिनमें से 112 रिक्तियां स्नातक अपरेंटिस के पद के लिए और 71 तकनीशियन (डिप्लोमा) अपरेंटिस के लिए हैं।

इतनी होगी सैलरी
ग्रेजुएट अपरेंटिस- ₹9,000
तकनीशियन (डिप्लोमा) अपरेंटिस- ₹8,000