Pithoragarh- विधायक महर और पालिकाध्यक्ष रावत की मौजूदगी में जिलाधिकारी ने पेयजल अधिकारियोंं को दिये यह निर्देश,

editor1
2 Min Read

पिथौरागढ़। ग्रीष्मकाल में पेयजल आपूर्त सुचारु रखने और पेयजल समस्याओं को दूर करने के लिए जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में जिलाधिकारी डा. आशीष चौहान ने पेयजल विभाग के अधिकारियों की बैठक ली। जिसमें जल संकट वाले क्षेत्रों का सर्वेक्षण कर रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए।

new-modern

क्षेत्रीय विधायक मयूख महर और नगरपालिका अध्यक्ष राजू रावत की मौजूदगी में जिलाधिकारी ने जल संस्थान व जल निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी बड़ी पेयजल योजनाओं से जल आपूर्ति की रिपोर्ट तीन दिनों के भीतर उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। साथ ही बिजली से बिजली से संचालित सभी पेयजल योजनाओं की आडिट रिपोर्ट भी उपलब्ध कराएं।

जिलाधिकारी ने कहा कि पानी की कमी वाले क्षेत्रों का रैपिड सर्वेक्षण कर पेयजल कनेक्शनों की जांच की जाए। अवैध रूप से संचालित कनेक्शनों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

उन्होंने कहा कि जहां भी नई लाइन बिछाए जाने की आवश्यकता है, उसका आंगणन शीघ्र उपलब्ध कराएं। पानी की कमी वाले क्षेत्रों में नियमित सप्लाई सुनिश्चित कर घरों में निजी रूप से अवैध बोरिंग करने वालों के खिलाफ भी उचित कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि पेयजल आपूर्ति से जुड़ी समस्या के समाधान के लिए जल संस्थान के नंबरों के अतिरिक्त 1077 पर भी जानकारी दी जा सकती है।