shishu-mandir

मार्च में ही 12 से 14 साल के बच्चों को लगेगी वैक्सीन, पढ़िए पूरी खबर

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

देश में Corona के नए वेरिएंट (Omicron Cases in India) ओमिक्रोन (Omicron)के बढ़ते मामलों के बीच अब जल्द ही 12-14 साल के बच्चों को भी vaccine लगेगी। NTAGI ग्रुप के चीफ डॉ एन के अरोड़ा (Dr. N K Arora ) द्वारा बताया गया है कि march से इन बच्चों को वैक्सीन (Vaccine)लगेगी।

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

गौरतलब है कि इस साल 15-17 साल के बच्चों को Corona vaccine दी जा रही है। वहीं,अरोड़ा ने टाइम्स ऑफ इंडिया(Times of India) को बताया कि देश में अब तक 15-17 साल के तीन करोड़ से ज्यादा बच्चों को Corona vaccine की पहली Dose लग चुकी है।

अगर कहें तो केवल 13 दिन में ही इस उम्र के करीब 45% बच्चों को Vaccine दी जा चुकी है। उल्लेखनीय है कि 15-17 साल के बच्चों का Vaccination तीन जनवरी(January) से शुरू हुई थी।अरोड़ा ने कहा कि, ‘जनवरी के आखिरी तक 15-17 साल के 7.4 करोड़ बच्चों को Corona vaccine की पहली डोज(Dose) लग जाएगी। इसके बाद फरवरी(February) के शुरुआत से हम इन बच्चों को दूसरी डोज(Dose) देना शुरू कर देंगे और महीने के अंत तक सबको vaccine की दूसरी डोज लग जाएगी। इसके बाद हम 12-14 साल के बच्चों को February के अंत से या फिर मार्च के शुरू से Vaccine देना शुरू कर सकते हैं।’