shishu-mandir

मिड डे मील में पका दिया सांप

Newsdesk Uttranews
2 Min Read


महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले की है घटना

new-modern
gyan-vigyan
Pic Credoit ANI

महाराष्ट्र।एक सरकारी स्कूल के मिड डे मील में मरा हुआ सांप मिलने से मिड डे मील की गुणवत्ता एक बार फिर से संदेह के घेरे में आ गई है। मामला महाराष्ट्र के नांदेड़ ​जिले के एक सरकारी स्कूल का है। गनीमत रही कि किसी बच्चें ने इसे नही खाया नही तो बच्चों की जान पर आफत आ सकती थी।
बच्चों को खिचड़ी देने से पहले एक शिक्षक द्धारा एक बच्चें को दी जा रही थाली का निरीक्षण किया तो थाली में मरा हुआ सांप दिखा। इस पर उन्होने छात्रों को परोसी जा रही खिचड़ी को बांटने से रोका। अगर बच्चों ने खिचड़ी खा ली होती तो बड़ा हादसा हो सकता था। यह घटना नांदेड के गरगवान गांव के सरकारी स्कूल में घटी।
गौरतलब है कि मिड डे मील में गुणवत्ता को लेकर पहले भी सवाल उठते रहे है। खिचड़ी में सांप पाए जाने से एक बा​र फिर मिड डे मील की गुणवत्ता पर सवाल खड़े हो गये है।
नांदेड़ के जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) प्रशांत दिगरास्कर ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि मिड डे मील में सांप मिलने के बाद इस स्कूल में भोजन नही दिया गया। और बच्चे भूखे ही रहे। उन्होने इस मामले को गंभीरता से लेने की बात की। कहा कि इस मामले में जांच के आदेश दे दिये गये है। ​जिला शिक्षा अधिकारी ने एक दल को जांच के लिए गरगवान गांव भेजा। उन्होने रिपोर्ट मिलने के बाद कार्यवाही की बात कही।

saraswati-bal-vidya-niketan