shishu-mandir

Almora:: लमगड़ा विकासखण्ड के सत्यों में पहली बार पहुंचा गैस का ट्रक, अन्य क्षेत्रों में भी उम्मीद बढ़ी

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अल्मोड़ा, 29 दिसंबर 2021- लमगड़ा विकासखण्ड के दूरस्थ गांव सत्यूं में गैस का बड़ा वाहन का पहुंचना स्वयं में एक आश्चर्य था।
इस गांव की वर्षों पूर्व निर्माणाधीन सड़क में छोटेे वाहनों, घोड़ों आदि से लोग मुश्किल से गैस व अन्य सामान ले जा पाते थे। सड़क पूर्ण बनने के बाद बुधवार को गैस का बड़ा वाहन आसानी से गांव पहुंच गया।

new-modern
gyan-vigyan

क्षेत्र के लोगों ने स्थानीय विधायक गोविंद सिंह कुंजवाल का आभार जताया। ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष दीवान सिंह सतवाल ने कहा कि यह गांव में खुशी का पल था जब गांव में लोग गैस सिलेण्डर घर पर उतार रहे थे।

saraswati-bal-vidya-niketan

उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय विधायक गोविंद सिंह कुंजवाल के अथक प्रयासों से विकासखण्ड के लगभग सभी गांव किसी न किसी रूप में सड़क के निकट है जिस कारण इस क्षेत्र में पलायन नियंत्रित हुआ है और बुनियादी सुविधाएं गांव तक पहुंच पा रही है और निर्माण सामग्री गांव तक पहुंच पा रही है। कहा कि यही नहीं क्षेत्र में ईको टूरिज्म से भी अनेक युवा आजीविका चला रहे हैं।

उन्होंने बताया कि लमगड़ा विकासखण्ड में अब मेरधूरा से सत्यूं ही नहीं पलना रतखान चौमू मोटर मार्ग के गांवों, पलना से अनेरियाकोट, जलना से तुलेड़ी, कल्टानी से सिरसोड़ा, विश्वनाथ से जसकोट, लमगड़ा से कपकोट और मलाड़ी-बज्वाड़ तथा ढौरा से छाना में भी विधायक कुंजवाल गांव में गैस पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं। इस अवसर पर प्रधान नीमा सतवाल, सरपंच दीवान सिंह, क्षेत्र पंचायत सदस्य भवान राम, पान सिंह सतवाल, पूर्व जिला पंचायत सदस्य दीपा सतवाल, बालम सिंह, नरेंद्र सतवाल, गोपाल सिंह, महेंद्र सिंह, विशन सिंह, हरीश मेर, सावित्री देवी, भीम सिंह आदि ने इस प्रयास के लिए विधायक का आभार जताया।

ग्रामीणों ने कहा कि आवागमन के अभाव में ग्रामीण कई महीनों तक गैस नहीं भरा पाते थे अथवा उन्हें सड़क तक आने में यह बहुत महंगा पड़ता था। गांव में गैस आने से ग्रामीणों को अनेक लाभ होंगे।