बड़ी खबर : उत्तराखंड, यूपी समेत 5 राज्यों में टल सकते है चुनाव, जानिए क्यों

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

देश भर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है. omicron भी अब तेजी से फ़ैल रहा है और इसी बीच अब 2022 में uttarakhand, UP समेत पांच राज्यों में चुनाव भी नजदीक आ रहे है ऐसे में कोरोना का खतरा काफी बढ़ जाएगा। इसलिए आज चुनाव आयोग स्वास्थ सचिव राजेश भूषण के साथ साथ कई वरिष्ठ अधिकारीयों संग बैठक करेंगें। चलिए जानते बैठक में किन मुद्दों पर चर्चा होगी।

new-modern

राजकीय इंटर कॉलेज सिमलखा जाना जाएगा शहीद चंदन सिंह भंडारी के नाम से,लोगों ने मिष्ठान्न वितरित कर जताई खुशी

आपको बता दें कि इलाहाबाद हाई कोर्ट देश के प्रधानमंत्री तथा चुनाव आयोग से चुनाव फ़िलहाल के लिए टालने की अपील कर चुका है। इलाहबाद हाई कोर्ट ने कहा कि अगर भीड़ नहीं रोकी गयी तो परिणाम और भी भयावह होंगें ऐसे में आज की चुनाव आयोग की बैठक अहम मानी जा रही है। हो सकता है की चुनाव राज्य में चुनाव पीछे करने या फिर रैलियों में भीड़ सीमित करने या रैलियों पर रोक लगाने का भी एलान कर सकता है।

अल्मोड़ा की हेमा देवी ने जीता एलईडी टीवी

दरअसल, तीन दिन पहले इलाहाबाद हाई कोर्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चुनाव आयोग से कोरोना के हालात देखकर विधानसभा चुनावों को फिलहाल टालने की अपील की थी। इसके बाद मुख्य चुनाव आयुक्त ने अगले सप्ताह उत्तर प्रदेश का दौरा कर हालात का जायजा लेने के बाद कोई फैसला करने की घोषणा की थी।