उत्तराखंड : OLX पर बेड बेचने गयी महिला के साथ लाखों की ठगी

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

आज के समय में सब कुछ डिजिटल हो रहा है। ऐसे में ऑनलाइन ठगी की घटनाएं भी लगातार बढ़ रही है।ऐसी ही एक घटना राजधानी देहरादून से भी सामने आई है। ये ठगी का मामला देहरादून के थाना नेहरू कॉलोनी क्षेत्र में सामने आया है. यहां OLX के जरिए पर साइबर ठगों द्वारा एक महिला को बेड बेचने के नाम पर लूट लिया गया।

new-modern

कैसे दिया ठगी को अंजाम
पुलिस ने बताया कि देहरादून के सारथी विहार की रहने वाली ज्योति सेठी ने शिकायत दर्ज कराई कि उन्होंने बेड बेचने के लिए अपने फोन में OLX app डाउनलोड करके एक विज्ञापन डाला. इसके कुछ समय बाद महिला को एक फ़ोन आया। फोन और बात कर रगे सख्स ने बेड खरीदने की बात कही. इसके बाद बेड बेचने को लेकर दोनों के बीच सहमति बन गयी और फोनकर्ता ने महिला के व्हाट्सएप पर एक क्यूआर कोड भेज दिया.

ऐसे हुआ खाता खाली
महिला से कहा गया कि QR स्कैन करते ही आपके खाते में पैसे आ जाएंगें। महिला ने जैसे ही QR कोड स्कैन किया तो उसके खाते से 1 लाख 31 हज़ार रुपये गायब हो गए। इतना ही नही ठगों ने महिला का paytm भी हैक कर दिया और नंबर भी बन्द कर दिया। अब महिलन ने अज्ञात के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। और इसके आधार पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.