Almora breaking- आभूषण चोर पुलिस के कब्जे में, 15 घंटे में पुलिस ने सुलझाया मामला

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

चौखुटिया में आभूषण चोर पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। पुलिस ने घटना के 15 घंटे के अंदर ही मामले का खुलासा कर दिया। इस मामले में चौखुटिया पुलिस ने एक राजमिस्त्री को आभूषणऔर नगदी के साथ किया गिरफ्तार किया है। एसएसपी अल्मोड़ा ने पुलिस टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की हैं। गिरफ्तार किये गये युवक के पास से पुलिस टीम ने 2 लाख 22 हजार रूपये कीमत के सोने के आभूषण जिसमें 1 नाक की नथ, 1 मॉग टीका,1 कान के झुमके, 1 कान के बुन्दे, 1 चॉदी के पायल,1 जोड़ी बिछुवे और 1 जोड़ी कान के आर्टिफीसियल झुमके बरामद किये है। साथ ही 690 रूपये नगद और पीएनबी की पासबुक और एटीएम कार्ड बरामद किया हैं।

new-modern

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक विगत दिवस 28 नवंबर को धुधलिया बिष्ट निवासी लाल सिंह भण्डारी ने चौखुटिया थाने में जेवरात और नगदी चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने इस मामले में धारा 457,380 में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

मामले का संज्ञान लेते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज ने इसकी जांच के लिये क्षेत्राधिकारी रानीखेत तपेश चंद के नेतृत्व में एक टीम गठित की। टीम ने अपनी जांच के दौरान सम्भावित स्थानों पर तलाश की और सर्विलास की मदद से 29 नवंबर यानि आज रतन फार्म नम्बर 2 शक्तिफार्म थाना सितारगंज, जिला ऊधम सिंह नगर निवासी 26 वर्षीय सुब्रत विश्वास पुत्र गंगाधर विश्वास को सुरईखेत तिराहा से चोरी किये जेवरात और नगदी सहित गिरफ्तार कर लिया।

इसकी जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष चौखुटिया दिनेश नाथ महन्त ने बताया कि पूछताछ में सुब्रत विश्वास ने बताया कि वह चौखुटिया में राज मिस्त्री का कार्य करता है,और उसने शटरिंग के सामान का पैसा न दे पाने के कारण गहनों एवं नगदी चोरी किये जाने की बात कबूल की। पूछताछ में उसनने चौखुटिया के प्रदीप ट्रैडर्स की दुकान के दरवाजे तोड़ नगदी एवं खाने-पीने का सामान चोरी किया जाने की बात भी कही। गिरफ्तार किये गये युवक के खिलाफ अन्य जनपदों और राज्यों से आपराधिक इतिहास के बारे में जानकारी ली जा रही हैं।

चोरी का 15 घण्टे में ही खुलासा एवं पूर्ण बरामदगी किये जाने पर टीम के उत्साहवर्धन के लिये एस0एस0पी अल्मोड़ा ने पुलिस टीम को एक हजार रूपये नगद पुरूस्कार दिये जाने की घोषणा की हैं।

गिरफ्तारी करने वाली टीम में चौखुटिया थाने के थानाध्यक्ष दिनेश नाथ महंत,उ0नि0 देवेन्द्र सिंह राणा,सुनील सिंह धानिक, कांस्टेबल विरेन्द्र राय,अनुज त्यागी, रोशन खेड़ा,रजनीश वर्मा शामिल ​थे।