Devidhura- महाविद्यालय में दाखिला न हो पाने पर AAP ने दिया ज्ञापन

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

देवीधुरा। देवीधुरा महाविद्यालय में छात्रों के दाखिला न होने पर आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओ ने राजेश बिष्ट की अगुवाई में देवीधुरा आदर्श महाविद्यालय प्रशासन को ज्ञापन सौपा।

new-modern


बीते शुक्रवार को दिए ज्ञापन में आप कार्यकर्ताओ ने कहा कि जिन बच्चों के दाखिले नही हो पा रहे है उनको तुरंत प्रवेश दिलवाया जाए।

आप नेता राजेश बिष्ट ने कहा कि उनके संज्ञान में आया है कि क्षेत्र के कई गरीब परिवारों के लगभग 50 से 60 छात्रों का इस क्षेत्र के एक मात्र आदर्श महाविद्यालय में दाखिला नहीं हो पाया है। छात्रों ने उन्हें बताया कि जब उन्होंने महाविद्यालय में दाखिले की बात की गई तो महाविद्यालय की तरफ से उनको बताया गया कि परिसर में सीट न होने की वजह से उनका दाखिला नही हो सकता।

उन्होंने मांगपत्र में महाविद्यालय प्रशासन से सवाल करते हुए कहा कि यदि क्षेत्र के बच्चों को पास के महाविद्यालय में दाखिला नही मिल पा रहा है तो उन बच्चों के भविष्य का क्या होगा? वो बच्चे अपनी शिक्षा हेतु कहाँ जाएंगे? दाख़िला ना दे पाने में किसकी ज़िम्मेदारी तय होनी चाहिए?

ज्ञापन में महाविद्यालय प्रशासन से जल्द से जल्द मामले का हल निकालने की मांग करते हुए कहा कि यदि छात्रों के हित में आवश्यक कदम नहीं उठाया जाता है तो वह इसके खिलाफ़ प्रदर्शन,धरना करने को बाध्य होंगे।

ज्ञापन देने वालों में पूर्व ग्राम प्रधान दान सिंह राणा, रतन सिंह बिष्ट, तुलसी बिष्ट, छात्र संघ अध्यक्ष प्रकाश मेहरा , पवन लमगड़िया, विक्रम कठैत, पंकज बिष्ट व अन्य छात्र-छात्राएं शामिल रहे।