shishu-mandir

पंजाब के नये सीएम होंगे चरणजीत सिंह चन्नी, दलित नेता को कमान सौंपकर कई हित साधने की कोशिश

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

पंजाब में मुख्यमंत्री को लेकर चल रही अटकलों पर लगाम लगाते हुए कांग्रेस आलाकमान ने चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाने का चौंकाने वाला फैसला लेकर कई हित साधने का प्रयास किया है।

saraswati-bal-vidya-niketan


चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब के पहले दलित सीएम होंगे। चरणजीत सिंह चन्नू का नाम चर्चाओं से दूर था। सीएम बनने की रेस में सुखजिंदर सिंह रंधावा, सुनील जाखड़ और अंबिका सोनी जैसे बड़े नाम थे लेकिन आलाकमान ने चन्नी के नाम को आगे कर कई संकेत दिये हैं।


गौरतलब है कि बीते शनिवार को पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया था, अब चन्नी उनकी जगह लेंगे। पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।



पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद से कई नाम सीएम की रेस के लिये चर्चाओं में थे और चन्नी के नाम की चर्चा दूर-दूर तक नही थी। पंजाब कांग्रेस विधायक दल की बैठक में उनके नाम पर सहमति बनने के बाद कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने इसकी घोषणा की। कांग्रेस ने चन्नी के सहारे से कई हित साधने की कोशिश की है। चर्चा है दलित नेता को मुख्यमंत्री बनाकर कांग्रेस हिंदू, दलित और सिखों को एक साथ साधने का प्रयास कर रही है।