कुमाऊं विश्वविद्यालय की कार्यपरिषद की बैठक बुलाने की मांग

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

bbf5fe997c4178f44645611cfd218a5f

new-modern

अल्मोड़ा,10 सितंबर 2021— कुमांऊ विश्वविद्यालय के कार्य परिषद के सदस्य एडवोकेट केवल सती ने कुमांऊ विश्वविद्यालय के कार्यपरिषद की बैठक जल्द बुलाने की मांग की है। 

 कुलपति को लिखे पत्र में उन्होंने कहा कि कुमाऊँ विश्वविद्यालय का पूर्व एसएसजे परिसर अल्मोड़ा एवं डीएसबी परिसर नैनीताल / भीमताल परिसर में शैक्षिक एवं शिक्षणोत्तर पदों पर कार्यरत कार्मिकों से विकल्प मांग कर परस्पर हस्तान्तरण करने एवं कुविवि के महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर चर्चा हेतु शीघ्र ही कुविवि कार्य परिषद की बैठक बुलाई जानी जरूरी है। 

उन्होंने कहा कि  कुविवि की कार्य परिषद बैठक काफी लम्बे समय से नहीं हो पाई है, जिस कारण अनेक महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर न ही चर्चा हो पा रही है और न ही कार्य परिषद के माननीय सदस्यों को इस बीच कु०वि०विद्यालय द्वारा लिए गये निर्णयों के बारे में जानकारी है। कु०वि०वि० द्वारा लिए गये निर्णयों का कार्य परिषद द्वारा अनुमोदन भी होना है।

यह भी कहा है कि कुविवि का पूर्व परिसर एसएसजे कैम्पस अल्मोड़ा जो अब सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय अल्मोड़ा बन गया है एवं डी.एस.बी. परिसर नैनीताल व भीमताल परिसर में कार्यरत शिक्षक / कर्मचारी जो अपना विकल्प चुनना चाहते हैं उन्हें कु०वि०वि० विकल्प का अवसर प्रदान करें तथा विकल्प के आधार पर उन्हें नियुक्ति नियमतः प्रदान करें, इस महत्वपूर्ण बिन्दु पर भी चर्चा की जानी आवश्यक है।