हिमंत बिस्वा सरमा के परिवार नियोजन वाले बयान पर विपक्ष का पलटवार

Newsdesk Uttranews
2 Min Read


असम।  मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा की ओर से अप्रवासी मुस्लिमों के परिवार नियोजन को लेकर की गई टिप्पणी पर एआईयूडीएफ के विधायक ने आज पलटवार किया है। एआईयूडीएफ विधायक हाफिक रफीकूल इस्लाम ने इस बयान पर आपत्ति जताते हुए कहा कि मुख्यमंत्री को जनसंख्या नियंत्रण पर काम करना चाहिए।
विधायक हाफिज इस्लाम ने कहा कि यह कहने की बजाय कि किसी एक विशेष समुदाय के अधिक बच्चे हैं, मुख्यमंत्री को इसे नियंत्रण करने और कारण खोजने पर काम करना चाहिए। विधायक ने कहा कि खुद मुख्यमंत्री के छह-सात भाई-बहन हैं। यहां तक कि स्पीकर के आठ भाई-बहन हैं।
विधायक हाफिज इस्लाम ने कहा कि यह सिर्फ एक समुदाय तक सीमित नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि मैं कई भाई-बहन का प्रस्ताव रखने का पक्षधर नहीं हूं। उन्होंने आगे कहा कि मुख्यमंत्री को लोगों को ज्यादा बच्चे ना करने के बारे में शिक्षित करना चाहिए, लेकिन यह भाजपा सरकार एक विशेष वर्ग के लिए काम करती है और दूसरों की उपेक्षा करती है। 
उन्होंने कहा कि सरकार मंदिर, सत्रों और वन भूमि का अतिक्रमण नहीं करने दे सकती। उन्होंने कहा कि समुदाय के सदस्यों ने भी सरकार को आश्वस्त किया है कि वे इन भूमि का अतिक्रमण नहीं चाहते। 
बता दें कि असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने अल्पसंख्यक समुदाय से गरीबी कम करने को जनसंख्या नियंत्रण के लिए उचित परिवार नियोजन नीति अपनाने की अपील की थी। अपनी सरकार के 30 दिन पूरे होने पर उन्होंने कहा कि समुदाय में गरीबी कम करने में मदद के लिए सभी पक्षकारों को आगे आना चाहिए और सरकार का समर्थन करना चाहिए।  

new-modern