shishu-mandir

रीजनल आउटरीच ब्यूरों ने आयोजित किया पत्रकार सम्मेलन, कोरोना की तीसरी लहर के खतरे और स्वच्छता अभियान पर की चर्चा

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा, 12 अगस्त 2021

saraswati-bal-vidya-niketan

रीजनल आउटरीच ब्यूरों नैनीताल के तत्वाधान में आयोजित पत्रकार सम्मेलन में कोरोना की संभावित तीसरी लहर से बचाव व स्वच्छ भारत मिशन कार्यक्रम के प्रति जन जागरूकता के बारे में चर्चा की गई।

नगरपालिका हाल में आयोजित पत्रकार सम्मेलन में नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्र जोशी ने कहा कि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है लेकिन फिर भी कई लोग इसको लेकर लापरवाही बरतते हुए दिखाई दे रहे हैं, जो कि अच्छी बात नहीं है। उन्होंने लोगों से मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के साथ-साथ स्वच्छता संबंधी उपायों में अपनी भूमिका निभाने की अपील की।

पत्रकार सम्मेलन में विभाग के अधिकारी राजेश सिन्हा ने कहा कि देश में कोरोना वैक्सीन अभियान के तहत लोगो को वैक्सीन लगाया जा रही है और अब तक  52 करोड़ लोगों से अधिक लोगों को इसका काम से कम एक डोज़ लगाया जा चुका है, फिर भी हमें इसके बचाव को लेकर सतर्कता बरतना जरूरी है।

उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन को लेकर भी लोगों को अधिक जागरूक करने के उद्देश्य से कल 13 अगस्त को दिन में 11 बजे से अल्मोड़ा के धारानौला स्थित सरस्वती इन के सभागार में एक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है जिसके मुख्य अतिथि उत्तराखंड विधानसभा के उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान तथा विशिष्ट अतिथि नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद जोशी होंगे। कार्यक्रम में  चिकित्सक व सामाजिक कार्यकर्ता भी लोगों को जागरूक करने का प्रयास करेंगे।