अटल स्कूल के लिए शिक्षकों की काउंसिलिंग पर उठे सवाल, राजकीय शिक्षक संघ ने डीजी को लिखा पत्र

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

66af30c131277b53f83c426b4525e01c

new-modern

देहरादून। अटल उत्कृष्ट विद्यालयों में शिक्षकों की तैनाती के लिए आयोजित की गई काउंसिलिंग को लेकर राजकीय शिक्षक संघ ने सवाल उठाए है। प्रांतीय महामंत्री सोहन सिंह माजिला ने मामले में शिक्षा महानिदेशक को पत्र लिख शासनादेश की व्यवस्था के अनुरुप काउंसिलिंग किए जाने की मांग की है। 
 

पत्र में कहा कि 12 व 13 अगस्त को अटल उत्कृष्ट विद्यालयों में शिक्षकों की तैनाती हेतु शिक्षकों को काउंसिलिंग में प्रतिभाग करने हेतु देहरादून बुलाया गया है। लेकिन काउंसिलिंग प्रक्रिया में शासनादेश संख्या 1157, 17 मार्च 2021 का अनुपालन नहीं किया जा रहा है। 
 

माजिला ने कहा कि इन शिक्षकों द्वारा उक्त विद्यालयों में तैनाती हेतु विभाग द्वारा आयोजित परीक्षा उत्तीर्ण की है, विभाग के निर्देशानुसार ही काउंसिलिंग में प्रतिभाग कर रहे है। उन्होंने कहा कि शासनादेश के बिंदु संख्या-2 पर तैनाती की व्यवस्था स्पष्ट की गयी है। उन्होंने महानिदेशक शिक्षा से शासनादेश की व्यवस्था के अनुरुप काउंसिलिंग किए जाने की मांग की है, अन्यथा विभाग जिम्मेदार होगा।
 

बताते चले कि बीते गुरुवार को ननूरखेड़ा स्थित राजीव गांधी नवोदय विद्यालय में अटल उत्कृष्ट विद्यालयों में तैनाती के लिए स्क्रीनिंग परीक्षा पास कर चुके शिक्षकों की दो दिवसीय काउंसिलिंग शुरू हुई। काउंसिलिंग के लिए प्रदेशभर से चयनित 1500 शिक्षक पहुंचे थे। लेकिन अटल उत्कृष्ट विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों को यह कहते हुए काउंसिलिंग में सम्मिलित नहीं किया कि, उन शिक्षकों की तैनाती किसी दूसरे विद्यालय में नहीं होगी। जिससे नाराज शिक्षकों ने प्रकरण में धांधली का आरोप लगाया है।