shishu-mandir

Pithoragarh- कोरोना संक्रमण के 44 नये केस, एक व्यक्ति की मौत

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

01 जून 2021

new-modern
gyan-vigyan

पिथौरागढ़। 1 जून 2021- पिथौरागढ़ जिले (Pithoragarh) में कोरोना संक्रमण के मंगलवार को 44 केस सामने आए, जबकि पिछले 24 घंटे में संक्रमण से एक व्यक्ति की मौत हो गई। जिले में विभिन्न कोविड केअर सेंटर में कुल 1537 एक्टिव केस हैं। संक्रमण के प्रसार को रोके जाने के लिए जिले में सैम्पलिंग जारी है।

saraswati-bal-vidya-niketan

यह भी पढ़े…

Uttarakhand में घट रहा कोरोना संक्रमण, 1156 नये केस, 44 ने गंवाई जान

मंगलवार को जिले के विभिन्न केन्द्रों में कुल 1522 एंटीजन तथा 21 ट्रूनेट सैम्पल लिए गए। जिसमें 1522 एंटीजन सैम्पल में 28 तथा 21 त्रुनेट सैम्पल में से 4, कुल 32 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए। जनपद के बाहरी लैब में भेजे गए आरटीपीसीआर सैम्पल में से 399 व्यक्तियों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई, जिनमें से 12 लोग पॉजिटिव मिले।

इस तरह जिले में कुल 1942 सैम्पलिंग में से 44 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इस हिसाब से पॉजिटिविटी प्रतिशत दर 2.26 रही।

यह भी पढ़े…

Pithoragarh- नगर निकायों को नियमित सफाई अभियान चलाने के निर्देश

मंगलवार को विभिन्न कोविड केअर सेन्टर से 216 कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों को स्वस्थ हो जाने पर डिस्चार्ज किया गया। जिले में बीते 24 घंटे में 1 व्यक्ति की मृत्यु हुई। अब तक कुल 138 व्यक्तियों की जिले में कोरोना से मौत हुई है।

मंगलवार को जिले के विभिन्न क्षेत्रों में कोविड सैम्पलिंग, वैक्सीनेशन तथा दवा किट के वितरण का कार्य जारी रहा। जिलाधिकारी आनन्द स्वरूप ने जनपद के आम नागरिकों से अपील की कि संक्रमण की बढ़ती घटनाओं के मद्देनजर वह कोविड-19 को लेकर समय समय पर जारी दिशा निर्देशों का पूरा पालन करें।

यह भी पढ़े…

Pithoragarh- आंवलाघाट योजना के तीसरे कुएं से पेयजल आपूर्ति शुरू

जनपद में बाहर से प्रवेश करने वाले लोग अपनी जांच कराते हुए क्वारंटीन का पूर्ण अनुपालन करें। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार के लक्षण होने पर तुरंत कोरोना जांच कराएं और कोविड वैक्सीन अवश्य लगवाएं।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos