Pithoragarh- नगर निकायों को नियमित सफाई अभियान चलाने के निर्देश

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

पिथौरागढ़ सहयोगी, 01 जून 2021
जिलाधिकारी आनन्द स्वरूप ने जिले के पांचों नगर निकायों के अधिशासी अधिकारियों को निर्देश दिए कि मानसून काल के मद्देनजर नगरीय क्षेत्रों में नियमित सफाई अभियान चलाएं। स्वयं अधिशासी अधिकारी प्रतिदिन सुबह क्षेत्र में जाकर सफाई कार्य का निरीक्षण करें और नगरीय क्षेत्र की सभी नालियों व कलमठ की सफाई कराएं।

new-modern

नगर पालिका पिथौरागढ़, धारचूला, डीडीहाट तथा नगर पंचायत बेरीनाग और गंगोलीहाट के अधिशासी अधिकारियों को जिलाधिकारी ने कहा कि मानसून काल में मच्छरों आदि के प्रकोप से बचने व जल जनित रोगों से बचाव के लिए लगातार सफाई अभियान के साथ ब्लीचिंग का छिड़काव व फॉगिंग भी कराई जाये। सभी नगरीय क्षेत्रों में स्थापित सार्वजनिक शौचालयों की समय-समय पर सफाई की व्यवस्था हो।

उन्होंने कहा कि क्षेत्रों में स्ट्रीट लाइट खुलें और बन्द हों इसकी व्यवस्था बनाने के अतिरिक्त किसी एक कार्मिक को इसकी जिम्मेदारी सौंपी जाये। दिन के समय अनावश्यक स्ट्रीट लाइट न जले इसका विशेष ध्यान रखा जाये। जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि नगरीय क्षेत्र में सड़कों में अनावश्यक भवन निर्माण और अन्य सामग्री अधिक समय तक जमा रहती है, जिससे यातायात व्यवस्था में भी समस्या आती है।

ऐसे में सभी नगर निकाय तत्काल ऐसी सामग्री को जब्त कर संबंधित व्यक्ति का चालान करें। सड़कों व अन्य मार्गों से अतिक्रमण को राजस्व एवं पुलिस टीम की सहायता से तुरंत हटाएं।

हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos