Uttarakhand- फ्रीज किये पदों को बहाल करने की मांग, युकां कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ दिया धरना

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

पिथौरागढ़ सहयोगी, 01 जून 2021- यूपीसीएल तथा पिटकुल के फ्रीज किये गए 102 पदों को तुरंत बहाल किये जाने की मांग करते हुए यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आज सरकार के खिलाफ अपने-अपने आवासों पर धरना दिया। जिलाध्यक्ष ऋषेंद्र महर के आह्वान पर कार्यकर्ताओं ने हाथों में पोस्टर लेकर अपनी मांग रखी और विरोध जताया।

new-modern

युकां कार्यकर्ताओं ने कहा कि उत्तराखंड (Uttarakhand) पावर काॅरपोरेशन लिमिडेट और पावर ट्रांसमिशन काॅरपोरेशन आफ उत्तराखंड (Uttarakhand) लिमि​टेड में वर्ष 2016 में हरीश रावत की सरकार के समय 250 पोस्टों की विज्ञप्ति निकाली गई थी लेकिन भाजपा सरकार ने 5 साल में भी यह भर्ती पूरी नहीं कर पाई है। उल्टा 102 सीट कम कर दी हैं। ऋषेंद्र महर ने कहा कि एक बार परीक्षा कैंसल हो चुकी है। दोबारा रिएक्जाम हुआ तब भी यह सरकार युवाओं की ज्वाइंनिंग में दिक्कतें कर रही है।

यूथ कांग्रेस ने सवाल उठाया कि आखिर यह सीटें क्यों घटाई गई। उन्होंने सरकार से जल्द इन फ्रीज सीटों को बहाल करने की मांग करते हुए ऐसा न होने पर युवाओं के अधिकार व सम्मान के लिए सड़कों पर उतरने की चेतावनी दी है।

धरना देने वालों में जिलाध्यक्ष समेत युकां नेता करन सिंह, दीपक तिवारी और प्रकाश देवली सहित नवीन ऐरी, शिवम पंत, अभिषेक कोहली, नब्बू भंडारी, विनय वल्दिया, प्रियांशु कोहली, कमल भंडारी, कमल, रजत विश्वकर्मा, आशीष सुरखली, महेश धामी व नयन वाणी आदि शामिल थे।