shishu-mandir

Uttarakhand- कोविड नियमों का उल्लंघन करना प्रधानाचार्य को पड़ा भारी, मुकदमा दर्ज

Newsdesk Uttranews
1 Min Read

बागेश्वर, 28 मई 2021

new-modern
gyan-vigyan

सुन्दर सुरकाली

saraswati-bal-vidya-niketan


कोविड नियमों का उल्लंघन करने पर जिले के एक पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य के खिलाफ आपदा एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। प्रधानाचार्य द्वारा कोविड नियमों का उल्लंघन कर स्कूल संचालित किया जा रहा था। जिसके बाद प्रशासन द्वारा संबंधित स्कूल के खिलाफ एक्शन लिया गया।

दरअसल, शुक्रवार यानि आज पिण्डारी रोड़ स्थित एक पब्लिक स्कूल के छात्र—छात्राएं ड्रेस में घूमते हुए नजर आए। स्थानीय लोगों ने इसकी शिकायत जिला प्रशासन से की। शिकायत मिलने पर तहसीलदार नवाज खलिक एवं कोतवाल डीआर वर्मा स्कूल में पहुंचे। जहां कक्षाओं में बच्चों से शैक्षणिक गतिविधियां करायी जा रही थी।

विद्यालय के प्रधानाचार्य से जब कोरोना कर्फ्यू के दौरान छात्र—छात्राओं को स्कूल में बुलाये जाने का कारण पूछा तो उन्होंने शिफ्ट में बच्चों से प्रैक्टिकल कराए जाने व सीबीएसई द्वारा अनुमति मिलने की बात कही।

प्रधानाचार्य से सीबीएसई द्वारा दिए गए अनुमति पत्र को दिखाये जाने की बात कही। जिसे प्रधनाचार्य नहीं दिखा पाई। कोतवाल वर्मा ने बताया कि प्रधानाचार्य के खिलाफ आपदा प्रबन्धन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले में आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw