गांव वालों ने कोरोना (Corona) से मरे बुजुर्ग के अंतिम संस्कार से किया इनकार, पुलिस वालों ने निभाया मानवता धर्म

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

पिथौरागढ़। गंगोलीहाट के एक गांव के एक बुजुर्ग व्यक्ति की मौत होने पर कोरोना (Corona) संक्रमण से मौत की आशंका से डरे ग्रामीण जब शव को हाथ लगाने से पीछे हट गए तो नागरिक और राजस्व पुलिस ने मानवीय भूमिका निभाई।

new-modern

Corona: युवाओं के लिए इस तिथि को पहुंचेगी 7 हजार डोज, 45 प्लस के लिए वैक्सीन का संकट


थानाध्यक्ष गंगोलीहाट दिनेश बल्लभ को शुक्रवार को ग्राम प्रधान बुसैल द्वारा सूचना दी गई की एक व्यक्ति पीतांबर दत्त पुत्र लक्ष्मीदत्त उम्र 70 वर्ष को उनकी पत्नी अस्पताल ले जा रही थी, जिनकी रास्ते में मृत्यु हो गई है और गांव वाले मृतक को कोरोना (Corona)
संदिग्ध मान रहे हैं। इस पर थानाध्यक्ष ने फोन से सरकारी अस्पताल गंगोलीहाट को सूचना दी और मेडिकल टीम गांव में भिजवाई।

कोरोना (corona) का कहर: अल्मोड़ा में आज मिले रिकॉर्ड 376 नए संक्रमित, 3 की मौत


रैपिड टेस्ट करने पर मृतक पीतांबर कोरोना पॉजिटिव पाए गए। थानाध्यक्ष टीम के साथ और राजस्व टीम को सूचना देते हुए मौके पर पंहुचे। पुलिस के अनुसार पूरे गांव में डर का माहौल था। लोगों को समझाया गया, लेकिन गांव वालों ने कोरोना संक्रमित शव को हाथ लगाने से भी इन्कार कर दिया।

Uttarakhand- उत्तराखंड में आज रिकॉर्ड 197 कोरोना संक्रमितों की मौत

पता चला कि मृतक का पुत्र देहरादून में रहता है। जिस पर पुलिस व राजस्व टीम ने मानवता का परिचय देते हुए शव के दाह संस्कार के लिए लकड़ियों की व्यवस्था की, जिसके बाद पुलिस टीम ने आज शनिवार को कोरोना प्रोटोकॉल के तहत मृतक का अंतिम संस्कार करवाया गया। जनपद पुलिस का कहना है कि किसी भी तरह की समस्या होने पर लोग पुलिस के हेल्पलाइन नंबर- 112, 9411112702 पर सूचना दे सकते हैं।

Sputnik V Vaccine: भारत में डॉ. रेड्डी लैब बनायेगा रूसी वैक्सीन, 995 रुपये होगी कीमत

जिलाधिकारी ने लोगों से अपील की है कि कोविड—19 के किसी भी प्रकार के लक्षण होने पर तुरंत अपनी कोरोना जांच कराएं। उन्होंने नागरिकों से कोविड वैक्सीन अवश्य लगवाने की भी अपील की है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos