Almora Breaking- ग्रामीण का शिकार करने वाला आदमखोर गुलदार ढेर

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
प्रतीकात्मक फोटो— उत्तरा न्यूज

रानीखेत (अल्मोड़ा), 12 मार्च 2021
अल्मोड़ा (Almora)
के रानीखेत में आतंक का पर्याय बना आदमखोर गुलदार ढेर कर दिया गया है। गुलदार ने एक ग्रामीण व एक मवेशी को अपना निवाला बना लिया था। गुलदार के मारे जाने के बाद क्षेत्रवासियों ने राहत की सांस ली है।

new-modern

यह भी पढ़े..

Almora सेवा पुस्तिका व अन्य व्यक्तिगत पत्रावलियों का डिजिटाइजेशन देहरादून में कराने का विरोध

गौरतलब है कि (Almora) रानीखेत तहसील के सुदूर रैलीटाना चमड़खान में बीते 7 मार्च को पं. रमेश दत्त पंत उर्फ रघुवर (60) को मौत के घाट उतार दिया था। इसके ​बाद गुलदार ने गांव में ही एक मवेशी को भी अपना शिकार बनाया था। गुलदार के बढ़ते आतंक के बाद ग्रामीणों ने वन विभाग से गुलदार को आदमखोर घोषित कर उसे शूट करने की मांग की थी।

almora 28

इधर प्रभागीय वनाधिकारी महातिम यादव ने अगले दिन मौका मुआयना किया। उनकी संस्तुति पर वन्यजीव प्रतिपालक ने गुलदार को क्षेत्र में मानव जाति के लिए खतरा मान उससे निपटने की अनुमति दे दी थी।

यह भी पढ़े..

Almora गैरसैंण कमिश्नरी के विरोध में आम आदमी पार्टी का अनिश्चित कालीन धरना

गुलदार को शूट करने के लिए लिए कानपुर से शूटर आसिफ सैफी को बुलाया। अपनी टीम के साथ देर रात रैलीटाना पहुंचे शिकारी असिफ ने रात में ही क्षेत्र की गश्त की। हालांकि तब गुलदार की कोई मूवमेंट नहीं मिली। शिकारी सैफी के मौका मुआयना करने के बाद दिन के वक्त घटना स्थल के समीप ही गांव के एक मकान की छत पर मचान बनाया गया।

डीएफओ महातिम यादव ने बताया कि गुरुवार की देर शाम करीब साढ़े 7 बजे गुलदार मवेशी को मारे जाने वाले स्थान की ओर आ रहा था। जिसे शिकारी सैफी ने एक ही गोली में ढेर कर दिया।

मारी गई मादा गुलदार 11 से 12 साल की है। आज गुलदार के शव का पोस्टमार्टम कर विभागीय नियमानुसार उसे नष्ट किया जाएगा।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/