shishu-mandir

Uttarakhand- कोरोना संक्रमण के चलते महिलाओं को आफिस ना आने की छूट खत्म, सोमवार से नियमित आना होगा दफ्तर

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

उत्तराखंड (Uttarakhand) में कोरोना संक्रमण के दौरान राज्य के सरकारी कार्यालयों में तैनात महिला कर्मियों को गर्भवस्था की सूरत में मिली ऑफिस न आने की छूट खत्म कर दी है।

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा, 06 फरवरी 2021- उत्तराखंड (Uttarakhand) में कोरोना संक्रमण के दौरान राज्य के सरकारी कार्यालयों में तैनात महिला कर्मियों को गर्भवस्था की सूरत में मिली ऑफिस न आने की छूट खत्म कर दी है।

saraswati-bal-vidya-niketan

यही नहीं 10 साल से कम उम्र के बच्चों वाली महिला कर्मचारियों के लिए भी अब नियमित रूप से कार्यालय आना अनिवार्य होगा शासन की ओर से बकायदा इस संबंध में आदेश कर दिए गए हैं।

मालूम हो कि कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए Uttarakhand सरकार ने गर्भवती महिला कर्मियों और 10 साल से कम उम्र के बच्चों वाली महिला कर्मियों को अपरिहार्य स्थिति में ही ऑफिस आने की व्यवस्था दी थी।

रसोई गैस (Cooking gas) मूल्य वृद्धि सरकार का असंवेदनशील निर्णय- गीता मेहरा

ऐसी महिला कर्मियों को एक तरह से ऑफिस न आने की छूट दी गई थी। लेकिन कोरोना संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में आने के बाद अब सरकार ने इस व्यवस्था को खत्म कर दिया है। अब महिला कर्मचारियों को भी सामान्य दिनों की भांति नियमित रूप से ऑफिस आना अनिवार्य होगा।

अब सामान्य प्रशासन विभाग के इस आदेश के बाद अब सोमवार से सभी महिला कर्मचारियों के लिए पूर्व की भांति अपने कार्यालय में हाजिरी देनी होगी।

Uttarakhand में यह स्थिति करीब सात माह रही और बड़ी संख्या में महिला कर्मचारी संक्रमण के खतरे को देखते हुए ऑफिस नहीं गई। हालांकि अन्य महिला कर्मचारी सामान्य कर्मचारियों की भांति नियमित रूप से कार्यालय गई और पूरी मुस्तैदी से ड्यूटी भी निभाई।

Uttarakhand

ताजा वीडियो अपडेट के लिए इस लिंक को क्लिक कर सब्सक्राइब करें

https://youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw