रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल में मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल पर होगी सबकी नजरें

Newsdesk Uttranews
4 Min Read

4d26fcbdc0820e83954da69d563f778c

बेंगलुरु, 5 जून (आईएएनएस)। रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल में भारतीय टीम के बहुत सारे खिलाड़ी होंगे, जो बेंगलुरु में अपने-अपने घरेलू टीमों के लिए खेलते नजर आएंगे।

new-modern

लेकिन अगले कुछ दिनों में बेंगलुरु के लिए भारी बारिश और येलो अलर्ट जारी किया गया है, यह शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल के लिए अच्छे संकेत नहीं है, क्योंकि जुलाई में एजबेस्टन टेस्ट से पहले कुछ लाल गेंद मैच में अपना हाथ आजमाना चाहेंगे। आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन के बाद और एजबेस्टन टेस्ट में रन बनाने के लिए उत्सुक होंगे।

कर्नाटक उत्तर प्रदेश के खिलाफ कैसे संघर्ष करेगा, जबकि पंजाब का सामना मध्य प्रदेश से होगा, आइए इस पर एक नजर डालें-

क्वार्टरफाइनल 3 – कर्नाटक बनाम उत्तर प्रदेश

हालांकि आर विनय कुमार और अभिमन्यु मिथुन के संन्यास लेने और प्रसिद्ध कृष्णा के साथ एजबेस्टन टेस्ट में जाने के साथ, क्वार्टर फाइनल में नहीं खेल पाए, रोनित मोरे की अगुवाई के बावजूद कर्नाटक का तेज गेंदबाजी आक्रमण काफी हद तक असरदार नहीं होगा, जिन्होंने 31 प्रथम श्रेणी में प्रदर्शन किया है।

निस्संदेह, उनकी ताकत उनकी बल्लेबाजी में है, जो मयंक अग्रवाल की उपस्थिति से बढ़ी है। पंजाब किंग्स की कप्तानी करते हुए आईपीएल 2022 में खराब फॉर्म और एजबेस्टन टेस्ट के लिए भारत की टीम से बाहर रहने के बाद, अग्रवाल बड़ी पारी की तलाश में होंगे। उन्हें स्पिनरों के गौतम, जे सुचित और श्रेयस गोपाल के अलावा बल्लेबाजी में देवदत्त पडिक्कल, करुण नायर और मनीष पांडे मदद करेंगे।

दूसरी ओर, उत्तर प्रदेश ने अपने अंतिम लीग मैच में महाराष्ट्र पर जीत हासिल की। आईपीएल 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ एक सफल सीजन बिताने वाले रिंकू सिंह छह पारियों में 300 रन के साथ उनके प्रमुख रन-स्कोरर हैं।

युवा पेसर यश दयाल और मोहसिन खान के अलावा प्रियम गर्ग और अक्षदीप नाथ के अलावा बल्लेबाजी की जिम्मेदारी निभाने के साथ, उत्तर प्रदेश कर्नाटक को कड़ी चुनौती दे सकता है।

क्वार्टरफाइनल 4 – पंजाब बनाम मध्य प्रदेश

पंजाब में युवाओं और अनुभव का अच्छा मिश्रण है। मनदीप सिंह, गुरकीरत सिंह और सिद्धार्थ कौल लंबे समय से टीम में हैं, जबकि अभिषेक शर्मा, रमनदीप सिंह, अनमोल मल्होत्रा, अनमोलप्रीत सिंह और प्रभसिमरन सिंह टूर्नामेंट के दौरान शानदार प्रदर्शन किया है।

क्वार्टर फाइनल में एजबेस्टन टेस्ट के लिए चुने जाने के बाद शुभमन गिल को शामिल करने के साथ उनकी बल्लेबाजी मजबूत होगी, लेकिन मयंक मरक डे और अभिषेक से अच्छी गेंदबाजी की उम्मीद कर रहे होंगे।

दूसरी ओर, मध्य प्रदेश को हल्के में नहीं लिया जा सकता। आईपीएल 2022 के खत्म होने के बाद रजत पाटीदार और कुमार कार्तिकेय सिंह टूर्नामेंट में आ रहे हैं। मध्य प्रदेश केरल के खिलाफ पहली पारी की बढ़त के आधार पर एक अंक प्राप्त करके नॉकआउट में पहुंचे, जो टूर्नामेंट के अगले चरण में पहुंचने के करीब है, जिसमें सलामी बल्लेबाज यश दुबे के करियर की सर्वश्रेष्ठ 289 और पाटीदार ने 142 रन बनाए थे।

शुभम शर्मा और ईश्वर पांडे के साथ मध्य प्रदेश पंजाब के खिलाफ अपनी मजबूती को दर्शा सकता है।

–आईएएनएस

आरजे/एमएसए

Source link