shishu-mandir

युवा जन संघर्ष मंच ने किया अल्मोड़ा बाजार के गेटो में लगे तालो का विरोध,निकाला जुलूस

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

83d860343aa4477e85d25b6d7f5b72a6
 

new-modern
gyan-vigyan

युवा जन संघर्ष मंच के बैनर तले विभिन्न संगठनों के लोगों ने बाजार में गेटो में ताले लगाये जाने का विरोध करते हएु पालिका का घेराव किया। लोगों ने पूर्व की भांति व्यवस्था संचालित करने की मांग की है। 

इस मौके पर लोगों ने नगर पालिका द्वारा प्राइवेट गाड़ी से 100 रुपए प्रति चक्कर और टैक्सी गाड़ियों से 300 रूपये प्रति चक्कर लिये जाने को गलत फैसला बताया और इसे वापस लिये जाने की मांग से संबधित ज्ञापन पालिकाध्यक्ष प्रकाश चंद्र जोशी को सौंपा। 

ज्ञापन में पालिका से गेटो में पूर्व की भांति व्यवस्था बनाये जाने की मांग की गई है।   ज्ञापन में पूर्व की भांति समयानुसार नगर के गेटो को खोले जाने और बाजार में रहने वाले लोगों की प्राइवेट गाड़ियों को पुराने समय के अनुसार आने दिये जाने की मांग करने के साथ ही उनसे कोई शुल्क ना लिये जाने की मांग की गई है।  

Yuva Jan Sangharsh Manch opposed the locks in the gates in almora bazar

इस मौके पर मंच के संयोजक मनोज बिष्ट ने कहा कि हमारे नगरवासी समझदार है  और उन्हें नगर के प्रति अपनी जिम्मेदारियोंकी जानकारी है। कहा कि बाजार में रहने वाले लोग अपनी गाड़ियों को कभी भी अनावश्यक रुप से बाजार में नहीं  घूमाते हैं। बाजार में व्यक्ति अभी अपनी गाड़ी तब लाता है उसका बहुत आवश्यक कार्य हो या फिर किसी का स्वास्थ्य खराब हो। मनोज  बिष्ट ने कहा कि अगर नगर पालिका द्वारा इस तुगलकी फरमान को वापस नहीं लिया गया तो युवा जन संघर्ष मंच सभी सामाजिक संगठन ,व्यापार मंडल पदाधिकारियों सहित सभी व्यापारियों को साथ में लेकर आंदोलन के लिये बाध्य होगा। उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय उपाध्यक्ष गिरीश नाथ गोस्वामी  ने भी मंच को अपना समर्थन दिया और विश्वास दिलाया कि अगर पालिका द्वारा यह निर्णय वापस नहीं लिया गया तो मंच के साथ उत्तराखंड क्रांति दल भी इस लड़ाई को लड़ेगी। 

इस मौके पर  वरिष्ठ उपाध्यक्ष नगर व्यापार मंडल राजेंद्र प्रसाद ,देव भूमि नगर व्यापार मंडल के उपाध्यक्ष सुधीर गुप्ता,महेन्द्र सिंह लटवाल, अशोक कुमार साह, सूरज वाणी ,हिमांशु साह,दीपू लोहनी,विनय वर्मा,अनुज साह,सुमित गुप्ता,माणिक पांडे,कमल बिष्ट, सुधांशु साह,दीपक वर्मा,शेखर चंद्र पांडे,नीरज सांगा,आशुतोष पवार ,मनोज साह दिलजोत सिंह,शुभम कुमार,सलमान,असद अहमद,परवेज कुरेशी,नौशाद अहमद, विनय वर्मा, शुभम वर्मा आदि मौजूद रहे।