अल्मोड़ा में पेयजल (Drinking water) आपूर्ति नहीं होने से नाराज ग्रामीणों के दबाव के बाद गांव पहुंचे पेयजल विभाग के अधिकारी

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा,19 अक्टूबर 2020— पेयजल आपूर्ति (Drinking water) नहीं होने पर अल्मोड़ा शहर से लगे रैलाकोट गांव की महिलाओं के विरोध प्रदर्शन का संज्ञान लेते हुए जल संस्थान के अधिकारियों ने गांव का भ्रमण किया।

holy-ange-school

बताते चलें कि धर्म निरपेक्ष युवा मंच के संयोजक विनय किरौला के नेतृत्व में महिलाएं ईई कार्यालय पहुंची और अधिशासी अभियंता का घेराव किया।
इस अवसर पर महिलाओं ने बताया कि विगत कई माह से उनके गांव में सप्ताह में सिर्फ एक बार पीने का पानी (Drinking water) आता है जिससे समस्त महिलाएं एवं ग्रामवासी भारी दिक्कतों का सामना कर रहे हैं। कई बार विभाग को इस बावत सूचित किया गया किंतु समस्याएं जस की टस बनी रही। इस अवसर पर अधिशासी अभियंता ने मौके पर एक टीम बनाकर भेजने का आश्वासन दिया था।

ezgif-1-436a9efdef

तत्पश्चात् रविवार को जनता के दबाब के पश्चात् मौके पर जल संस्थान की टीम सहायक अभियंता मुकेश कुमार के साथ मौका मुआयना करने पहुंची।
इस अवसर पर ग्रामीणों ने बताया कि गांव में प्राकृतिक स्रातों की कमी नहीं है। ग्रामीणों की यही मांग है कि पानी के प्राकृतिक स्रोतों को एक टंकी बनाकर संरक्षित कर उसे समान वितरण किया जा सकता है ।

Almora— एनटीडी में फुटबॉल टूर्नामेंट 21 से


धर्म निरपेक्ष युवा मंच के संयोजक विनय किरौला ने बताया कि केन्द्र सरकार की नीति भी यही कहती हैं कि पानी (Drinking water) का संरक्षण किया जाये बहते हुए पानी को किसी भी सहायक माध्यम से संरक्षित कर उसे आम जन तक पहुंचाया जायेगा।
इसके उपरांत सहायक अभियंता द्वारा ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि जल्द ही गांव में प्राकृतिक स्रोतों से जो जल बह रहा है उसे टैंक बनाकर संरक्षित किया जायेगा जिससे समान पेयजल (Drinking water)
की आपूर्ति सभी ग्रामीणों को की जायेगी।

इस अवसर पर धर्म निरपेक्ष युवा मंच के संयोजक विनय किरौला, ग्राम प्रधान उमेश नैनवाल,ग्राम प्रधान तलाड-बाडी किशन बिष्ट, निरंजन पांडेय, मयंक पंत, वेरेन्द्र कुमार, विनोद मुस्यूनी, सुन्दर लटवाल, राजेंद्र लटवाल, पान सिंह, देवकी नंदन जोशी, प्रताप सिंह नेगी, प्रताप सिंह बिष्ट, प्रमोद चंद्रा, हेमंत राणा, नंदन राणा, उमेश नेगी, नीमा राणा, पुष्पा आर्या, सुनीता आर्या, रेखा आर्या, शांति आर्या, रोहित आर्या, गीता जोशी, कमला जोशी, हेमा जोशी, पुष्पा नेगी, प्रताप सिंह नेगी, हरीश‌ नैनवाल, जीवंती देवी, शांति देवी, वीरेंद्र कुमार इत्यादि लोग मौजूद थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/

Joinsub_watsapp