Almora- उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने अग्निवीर योजना को वापस लेने की मांग उठाई

editor1
2 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा। उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने केंद्र सरकार से सेनाओं में अग्निवीर के नाम पर संविदा पर भर्ती की योजना को वापस लेने की मांग की है। उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष पी. सी. तिवारी ने यहां कहा कि अग्निवीर ने भारतीय सेना में राष्ट्र सेवा एवं सुरक्षित भविष्य की तलाश करने वाले करोड़ों युवाओं के सपनों पर कुठाराघात किया है। जिसके चलते देश भर के युवा सड़कों पर उतर आए हैं। उपपा अध्यक्ष ने कहा कि उत्तराखंड जैसे सैन्य बहुल हिमालई राज्य पर इसका सर्वाधिक दुष्प्रभाव पड़ेगा।

holy-ange-school

उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष पी. सी. तिवारी ने कहा कि देश के करोड़ों युवा वर्षों से सेना में भर्ती के लिए दिन रात मेहनत करते हैं लेकिन सरकार ने कोरोना का बहाना बनाकर सेना की भर्ती स्थगित रखी। जबकि इसी काल में देश में कई चुनाव, चुनावी रैलियां, किसान व मज़दूर विरोधी कानून पास किए गए।

ezgif-1-436a9efdef

उपपा अध्यक्ष ने कहा कि सत्तारूढ़ दल के मंत्री, नेता जिन देशों की बात कर इस योजना को लाने का प्रयास कर रहे हैं वहां बेरोजगारों को नौकरी या सम्मानजनक बेरोज़गारी भत्ते की गारंटी होती है।

उपपा ने कहा कि भारतीय सेना देश की रक्षा के लिए सर्वोत्तम बलिदान दिए हैं। लेकिन अग्निवीर नाम से चलने वाली यह योजना निश्चित ही सेना के आत्मसमर्पण, सम्मान व साख को कम करेगी। उपपा ने उम्मीद की कि केंद्र सरकार देश भर में इस योजना को लेकर पनप रहे युवा आक्रोश का संज्ञान लेकर इस योजना को तत्काल वापस लेगी।

Joinsub_watsapp