shishu-mandir

Uttarakhand latest news: कर्नल कोठियाल ने आप से दिया इस्तीफा, कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष उपाध्याय ने भी कहा बाय-बाय

editor1
2 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

Uttarakhand latest news: Colonel Kothiyal resigns from AAP, Upadhyay, working state president also said bye-bye

देहरादून , 18 मई 2022-uttrakhand latest news विधानसभा चुनाव में उत्तराखंड से सीएम चेहरा रहे कर्नल अजय कोठियाल (Col Ajay Kothiyal)ने दिया आप से इस्तीफा दे दिया है।
उन्होंने आप पार्टी के सभी पदों ओर प्राथमिक सदस्यता से दिया इस्तीफा दे दिया है।

Uttarakhand latest news
Uttarakhand latest news


यह उत्तराखंड में आप को सबसे बड़ा झटका माना जा रहा है, यहां विधानसभा चुनाव में सीएम फेस रहे कर्नल अजय कोठियाल (Col Ajay Kothiyal) ने बुधवार को आम आदमी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।


उन्होंने अपने त्याग पत्र को ट्वीट कर साझा किया है जिसमें लिखा है ”पूर्व सैनिकों, पूर्व अर्धसैनिकों, बुजुर्गों, महिलाओं, युवाओं और बुद्धिजीवियों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए, मैं आम आदमी पार्टी की सदस्यता से अपना त्यागपत्र दे रहा हूं।
इसके साथ ही कार्यकारी अध्यक्ष और कपकोट से चुनाव लड़ चुके भूपेश उपाध्याय भी आम आदमी पार्टी को छोड़ चुके हैं। भूपेश ने भी इस्तीफा दे दिया है।

बताते चलें कि विधानसभा चुनाव से पहले कर्नल अजय कोठियाल ने 20 अप्रैल 2021 को आम आदमी पार्टी ज्वॉइन की थी।


उत्तराखंड में 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने के वादे के साथ 2022 के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने भारतीय सेना के रिटायर्ड अधिकारी कर्नल अजय कोठियाल को राज्य में अपना सीएम फेस घोषित किया था। लेकिन कोठियाल के नेतृत्व में लड़ें गए चुनाव में आप (AAP) को करारी शिकस्त मिली थी। प्रदेश में आप (AAP) एक भी सीट नहीं जीत पाई।