Uttarakhand- सरकार खिलाड़ियों को हर सम्भव सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए संकल्पबद्ध: सीएम

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

देहरादून, 13 अप्रैल 2021- Uttarakhandमुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने बीते सोमवार को सचिवालय में खेल विभाग की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार खेलों के विकास एवं खिलाड़ियों को हर सम्भव सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए संकल्पबद्ध है। प्रदेश को खेलों के मानचित्र में देश के प्रथम 5 राज्यों में स्थापित करने के लिए बेहतर प्रतिभाओं को पहचान कर उन्हें तराशने का कार्य किया जाए।

holy-ange-school

यह भी पढ़े…

Uttarakhand Breaking- होटल में सल्फाश खाकर युवक ने की खुदकुशी, जांच में जुटी पुलिस

Uttarakhand (बड़ी खबर)- नाइट कर्फ्यू का समय बदला, सीएम ने दिए निर्देश

सीएम ने कहा कि खेल योजनाओं को सफलतापूर्वक संचालित करने के लिए अवसंरचनात्मक सुविधाओं के विकास पर फोकस किया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में योजनाबद्ध तरीके से खेल सुविधाओं को विकसित कर खिलाड़ियों को बेहतर खेल वातावरण देने के प्रयास निरंतर जारी है।

ezgif-1-436a9efdef

यह भी पढ़े…

Corona in uttarakhand- प्रदेश में कई IAS समेत 1334 लोग हुए कोरोना संक्रमित

Uttarakhand- मनमानी फीस को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

मुख्यमंत्री तीरथ ने कहा कि प्रस्तावित 38वें राष्ट्रीय खेलों हेतु अवस्थापना सुविधाओं का विकास समयबद्ध रूप से निर्धारित समय तक पूर्ण कर लिया जाए। उन्होंने कहा कि प्रदेश की खेल नीति को प्रभावी रूप से संचालित करते हुए प्रदेश को खेलों के मानचित्र में देश के प्रथम 5 राज्यों में स्थापित करना उद्देश्य होना चाहिए। इसके लिए बजट की चिंता न करते हुए प्रदेश की बेहतर प्रतिभाओं को पहचान कर उन्हें तराशने का कार्य किया जाए।

यह भी पढ़े…

corona update- उत्तराखण्ड में रविवार को रिकार्ड 1333 नये केस, 8 ने तोड़ा दम

सचिव खेल बृजेश कुमार संत ने बताया कि उत्तराखण्ड खेल नीति-2020 का पारण किया गया है। उन्होंने बताया कि 18 जून, 2018 को उत्तराखण्ड राज्य क्रिकेट संघ को बीसीसीआई द्वारा मान्यता प्रदान की जा चुकी है। उत्तराखण्ड ने प्रथम बार विजय हजारे ट्रॉफी में प्रतिभाग कर क्वार्टर फाइनल तक प्रवेश किया।

उन्होंने कहा कि आईसीसी द्वारा देहरादून में 2 अन्तरराष्ट्रीय श्रृंखलाओं के अन्तर्गत 12 अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों का आयोजन किया गया। यूथ ओलम्पिक खेल में लक्ष्य सेन (बैडमिंटन खेल) एवं सूरज पंवार (एथलेटिक्स खेल) द्वारा रजत पदक प्राप्त कर विश्व पटल में गौरवान्वित किया।

इस अवसर पर खेल मंत्री अरविन्द पाण्डेय, अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी सहित विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos

Joinsub_watsapp