उत्तरा न्यूज
अभी अभी शिक्षा

Uttarakhand Board Results 2022 dates : इस दिन आएगा 10th और 12th का रिजल्ट

board exam

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

Uttarakhand Board Results 2022 dates : उत्तराखंड बोर्ड राज्य में 10th और 12th के exam करा चुका है। अब राज्य के स्कूलों में पढ़ रहे बच्चे बड़ी बेसब्री से अपने result का इंतजार कर रहे हैं और रिजल्ट जारी करने को लेकर उत्तराखंड बोर्ड भी आप कड़ी मशक्कत कर रहा है और जल्द से जल्द रिजल्ट जारी करने की तैयारी में।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो Uttarakhand board exams की कॉपियों का मूल्यांकन बड़ी तेजी से किया जा रहा है। जैसे ही एक बार मूल्यांकन पूरा हो जाता है, तो उसके बाद सभी छात्रों के results Uttarakhand board की official website पर अपलोड करने का काम किया जाएगा और यह काम जल्द ही शुरू हो जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार Uttarakhand board 10th 12th results date का जल्द ही ऐलान कर दिया जाएगा और यह भी बताया गया है कि रिजल्ट 10 june तक जारी किया जा सकता है। इसके साथ ही सूत्रों के द्वारा यह भी बताया गया है कि उत्तराखंड बोर्ड ऑफ़ सेकेंडरी एजुकेशन के द्वारा कॉपियों का मूल्यांकन कर रहे शिक्षकों की छुट्टियां भी रद्द कर दी है, जिससे कि जल्द से जल्द मूल्यांकन की प्रक्रिया पूरी हो सके।

आपको बता देंगी Uttarakhand board exams में साल 2022 में 2 लाख 50 हजार से ज्यादा छात्रों के द्वारा एग्जाम दिए गए है और करीब 13 लाख से अधिक कॉपियों का मूल्यांकन किया जा रहा है। Uttarakhand board results 2022 जारी होने के बाद आप बोर्ड आधिकारिक वेबसाइट ubse.uk.gov.in या फिर uaresult.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट चैक कर सकते है।

Related posts

Almora- सिमकनी खेल मैदान में आयोजित हुआ बाल मेला

Newsdesk Uttranews

बड़ी खबर:- तीन दिन बंद रहेगा घाट पिथौरागढ़ मोटरमार्ग ,यह है कारण

दुःखद समाचार :- पूर्व एडीएम केके पंत का निधन, कुशल प्रशासनिक अधिकारी के रूप में जाने जाते थे स्वर्गीय पंत