उत्तरा न्यूज
अभी अभी उत्तर प्रदेश उत्तराखंड देश बिजनेस मुद्दा विविध

इस सरकारी बैंक में खाता है तो हो जाइए सावधान, बैंक बंद कर रहा है अपनी 600 ब्रांच, यह है कारण

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

Central Bank of India में अगर आपका account है तो आपको ये खबर जरूर पढ़नी चाहिए। दरअसल सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने देश भर में अपनी 600 शाखाओं को बंद करने का बड़ा फैसला लेने जा रहा है, इस फैसले के बाद सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के कई ग्राहकों को और खाताधारकों को समस्या होनी तय है। चलिए जानते हैं इसका कारण क्या है।

Central Bank of India के द्वारा यह बड़ा फैसला अपनी financial condition को ठीक करने के लिए लिया जा सकता है। बैंक की फाइनेंशियल कंडीशन ठीक नहीं है और इस वजह से अब बैंक इसमें सुधार के लिए बड़ी संख्या में शाखाओं को बंद करने का प्लान बना रहा है। समाचार एजेंसी रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार बैंक देशभर में करीब अपनी 13% बैंक ब्रांच इसको बंद करने का प्लान कर रहा है।

आपको बता दें कि साल 2017 में Central Bank of India को PCA यानी कि प्रॉन्प्ट करेक्टिव एक्शन लिस्ट में डाल दिया गया था। इस लिस्ट में उन बैंकों को डाला जाता है, जिनकी हालत खराब होती है। Central Bank of India के साथ 13 और बैंकों को इस लिस्ट में डाला गया था, लेकिन 2018 आते-आते 12 अन्य बैंकों की स्थिति सुधर गई, लेकिन CBI की स्थिति में कोई सुधार नहीं आया।

आपको बतादें की Central Bank of India की पूरे देश भर में करीब 4594 branches हैं। इसमें से 13% ब्रांच यानी कि करीब 600 रन से जल्द ही बंद हो सकती हैं या फिर बैंक नुकसान में चल रही ब्रांच के विलय का भी प्लान बना रहा है।

Related posts

सोनी, होंडा ने नई ईवी कंपनी के लिए मिलाया हाथ

Newsdesk Uttranews

CBSE 10th Result 2021- प्रियांशी गुप्ता और यशार्थ चंद्रा ने किया होली एंजिल टॉप

Newsdesk Uttranews

नही कम हो रहा अल्मोड़ा में कोरोना संक्रमितों का ग्राफ, आज आए इतने नए केस

उत्तरा न्यूज टीम