shishu-mandir

Sidhu Moosewala murder : जिस सिंगर को सिद्धू ने माना था अपना गुरु, उसका भी ऐसे ही हुआ था कत्ल,ये था वो सिंगर

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

Sidhu Moosewala murder : सिद्धू मूसेवाला के साथ जो हुआ है, उसने पूरे देश भर को हैरान कर दिया है। पंजाब में और पंजाबी भाषा के बड़े गायकों में शामिल सिद्दू मूसे वाला कि 29 मई को शाम के समय सरेआम गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई और इसे आप एक संयोग कहें या विडंबना जिस singer को Sidhu Moosewala अपना idol मानते थे, उसकी कामयाबी और उसकी मौत की कहानी भी बिल्कुल वैसी ही है, जैसी सिद्दू मूसेवाला की।

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

दरअसल Sidhu Moosewala बचपन से ही Tupac Shakur को सुनते हुए आ रहे थे। शकूर के गानों ने ही सिद्धू के मन पर गहरी छाप छोड़ी थी। सिद्धू शकूर के गानों का अर्थ समझने का प्रयास करते थे और इसी कोशिश में वह धीरे-धीरे टुपैक का स्टाइल भी कॉपी करने लगे और पंजाबी में गाने भी बनाने लगे। लेकिन Tupac की कहानी भी बिल्कुल सिद्धू जैसी ही रही। चलिए जानते हैं कौन थे टुपेक शकूर और क्या थी उनकी कहानी।

दरअसल Tupac Shakur को दुनिया के सबसे बेहतरीन रैपर में गिना जाता है। शकूर ज्यादातर जो सामाजिक मुद्दे हुआ करते थे, उन पर ही अपने रैप लिखा करते थे। उन्होंने California love, So many tears और 2 of America’s most wanted जैसे कई गाने गाए। जिन्होंने उन्हें दुनिया भर में नाम दिला दिया।

7 सितंबर 1996 को Tupac Shakur की दर्दनाक मौत हो गई। जब लॉस एंजिल्स में शकूर अपनी कार में बैठे थे, तो उसी दौरान कुछ अज्ञात हमलावर आते हैं और उन पर गोलियों की बौछार कर देते हैं और इस गोलीबारी में 25 साल के शकूर की मौत हो जाती है और इस घटना को 25 साल बीत चुके हैं और इतिहास फिर से दोहराया गया और इस बार शिकार बने Sidhu Moosewala।