shishu-mandir

Ranikhet— छात्रों के यौन उत्पीड़न का आरोपी शिक्षक(Teacher accused of sexual harassment of students) गिरफ्तार

editor1
3 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

Teacher arrested for sexually harassing students

रानीखेत, 19 मई 2022— तहसील रानीखेत क्षेत्र के एक स्कूल में ​छात्रों के यौन उत्पीड़न की शर्मनाक हरकत करने के आरोपी शिक्षक(Teacher accused of sexual harassment of students) को पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया है।

saraswati-bal-vidya-niketan

पुलिस के मुताबिक आरोपी को ज्योलिकोट भवाली तिराहे पर अल्मोड़ा पुलिस टीम की गिरफ्त में आ गया । पुलिस टीम की इस कामयाबी पर एसएसपी ने ढाई हजार रुपये नकद पुरस्कार की घोषणा की है।


घटनाक्रम के मुताबिक वादी हरीश चन्द्र जोशी द्वारा एफआईआर न0- 06/2022 धारा- 377/506 भादवि0 व 3/4/5/6 पोक्सो एक्ट बनाम ऐबरन कुमार गंगवार शिक्षक राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सालीखेत रानीखेत द्वारा स्कूल में अध्ययनरत छात्रों के साथ यौन उत्पीड़न करने के सम्बन्ध में अभियोग दर्ज कराया गया,जो रेगुलर पुलिस को हस्तान्तरित की गई (Teacher accused of sexual harassment of students)।

Teacher accused of sexual harassment of students
Teacher accused of sexual harassment of students


प्रकरण की संवेदनशीलता को देखते हुये एसएसपी प्रदीप कुमार राय द्वारा तत्काल संज्ञान लेकर प्रकरण की विवेचना महिला थानाध्यक्ष बरखा कन्याल को सुपुर्द करते हुए, अभियुक्त की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु सुश्री ओशिन जोशी पुलिस उपाधीक्षक आँपरेशन के पर्यवेक्षण में पुलिस टीम गठित की गयी।


पुलिस टीम द्वारा अथक प्रयास, सर्विलांस की मदद एवं सुरागरसी पतारसी के उपरान्त मामले में नामजद ऐबरन कुमार गंगवार उम्र 53 वर्ष पुत्र प्यारे लाल निवासी ग्राम बाजपुर पो0- जोखनपुर थाना बहेडी जिला बरेली उ0प्र0 को दबिश देकर दिनांक 18.05.2022 को ज्योलिकोट भवाली तिराहे (जिला नैनीताल) से गिरफ्तार कर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है(Teacher accused of sexual harassment of students) ।


पूछताछ पर ऐबरन कुमार गंगवार द्वारा बताया गया कि वह 2006 से राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सालीखेत रानीखेत में सहायक अध्यापक के पद पर सामाजिक विज्ञान का शिक्षक है इससे पूर्व राउमा हिनौला सल्ट में शिक्षक रह चुका है । वह 22 अप्रैल से अवकाश में चल रहा था , उपरोक्त प्रकरण संज्ञान में आने पर मेडिकल अवकाश पर चला गया । ज्योलिकोट भवाली तिराहे पर अल्मोड़ा पुलिस टीम की गिरफ्त में आ गया ।

मामले में अभियुक्त की शीघ्र गिरफ्तारी पर SSP ALMORA ने पुलिस टीम को उत्साहवर्धन हेतु 2500 रुपये के नगद पुरस्कार से पुरुस्कृत किया है ।

आरोपी की गिरफ्तारी करने वाली टीम में यह अधिकारी थे मौजूद

  1. थानाध्यक्ष महिला थाना अल्मोडा बरखा कन्याल
  2. उ0नि0 सुनील धानिक चौकी प्रभारी जैती थाना लगमडा
  3. कानि0 मोहन बोरा (सर्विलांस)
  4. कानि0 दीपक खनका कोतवाली अल्मोडा
  5. कानि0 नारायण रावल