उत्तरा न्यूज
अभी अभी पिथौरागढ़

बाल कार्यशाला में बच्चों को रचनात्मक गतिविधियां सिखाईं

Taught creative activities to children in children's workshop

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

पिथौरागढ़। पिथौरागढ़ के विकास खंड बिण के ग्राम जजुराली में चाइल्ड एवेयरनेस प्रोगाम के तहत नन्हीं चौपाल की ओर से एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में नन्हीं चौपाल के संरक्षक विप्लव भट्ट ने बच्चों को माइंड गेम, कविता, कहानी लेखन, आर्ट एंड क्राफ्ट एक्टिविटी, स्पीच थेरेपी, अखबार के खेल, पपेट निर्माण आदि सिखाया।


इससे पूर्व कार्यशाला का शुभारंभ करते हुए जजुराली के ग्राम प्रधान विपिन चंद ने नन्हीं चौपाल के सभी सदस्यों का स्वागत किया। कार्यक्रम के प्रायोजक अभिलाषा समिति के निदेशक डॉ किशोर पंत ने कहा कि समय समय पर बच्चों की रचनात्मकता की अभिवृद्धि के लिए इस कार्यशाला का विस्तार पूरे जनपद में किया जाएगा। इस मौके पर उन्होंने जजुराली में बच्चों के लिए लाइब्रेरी, कंप्यूटर शिक्षा में योगदान के लिए इसे सभी ग्राम वासियों के सहयोग से जल्द खुलवाने की बात कही।


कार्यक्रम में आए मोहित बिष्ट ने बच्चों की करियर काउंसलिंग कर प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए टिप्स प्रदान किए। इस कार्यशाला को लेकर बच्चों में बहुत उत्साह था। ग्राम प्रधान व गांव के लोगों ने नन्हीं चौपाल और अभिलाषा समिति का आभार जताया। इस अवसर पर भूपेंद्र भंडारी, दीपक सिंह, कैप्टन बीएस भंडारी, मनीष, प्रियांशु, खुशी आदि मौजूद थे।

Related posts

विधायक कुंजवाल (mla kunjwal)की मांग-फ्रंटलाइन वर्कर्स पुलिस कर्मियों को नियमानुसार ग्रेड पे दिया जाय

Newsdesk Uttranews

आयरलैंड के दिग्गज विलियम पोर्टरफील्ड ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

Newsdesk Uttranews

ranikhet sena bharti: Covid-19 की नेगेटिव रिपोर्ट दिखाने पर ही एंट्री, पढ़ें पूरी खबर

Newsdesk Uttranews