shishu-mandir

बाल कार्यशाला में बच्चों को रचनात्मक गतिविधियां सिखाईं

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

पिथौरागढ़। पिथौरागढ़ के विकास खंड बिण के ग्राम जजुराली में चाइल्ड एवेयरनेस प्रोगाम के तहत नन्हीं चौपाल की ओर से एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में नन्हीं चौपाल के संरक्षक विप्लव भट्ट ने बच्चों को माइंड गेम, कविता, कहानी लेखन, आर्ट एंड क्राफ्ट एक्टिविटी, स्पीच थेरेपी, अखबार के खेल, पपेट निर्माण आदि सिखाया।

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan


इससे पूर्व कार्यशाला का शुभारंभ करते हुए जजुराली के ग्राम प्रधान विपिन चंद ने नन्हीं चौपाल के सभी सदस्यों का स्वागत किया। कार्यक्रम के प्रायोजक अभिलाषा समिति के निदेशक डॉ किशोर पंत ने कहा कि समय समय पर बच्चों की रचनात्मकता की अभिवृद्धि के लिए इस कार्यशाला का विस्तार पूरे जनपद में किया जाएगा। इस मौके पर उन्होंने जजुराली में बच्चों के लिए लाइब्रेरी, कंप्यूटर शिक्षा में योगदान के लिए इसे सभी ग्राम वासियों के सहयोग से जल्द खुलवाने की बात कही।


कार्यक्रम में आए मोहित बिष्ट ने बच्चों की करियर काउंसलिंग कर प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए टिप्स प्रदान किए। इस कार्यशाला को लेकर बच्चों में बहुत उत्साह था। ग्राम प्रधान व गांव के लोगों ने नन्हीं चौपाल और अभिलाषा समिति का आभार जताया। इस अवसर पर भूपेंद्र भंडारी, दीपक सिंह, कैप्टन बीएस भंडारी, मनीष, प्रियांशु, खुशी आदि मौजूद थे।