अल्मोड़ा - सरपंच पर अवैध तरीके से मोटर मार्ग निर्माण का आरोप

अल्मोड़ा के ग्राम कोटुली गूंठ का है मामला

अल्मोड़ा। यहां ग्रामीणों ने गांव के सरपंच पर अवैध तरीके से मोटर मार्ग बनाये जाने की शिकायत की है।
मामला ग्राम कोटुली गूंठ का है। लोगों ने उपजिलाधिकारी भनोली को ज्ञापन सौंपकर अवैध तरीके से मोटर मार्ग का निर्माण करने और दर्जनों हरे पेड़ों को गिराने का आरोप लगाया है।


उपजिलाधिकारी को सौंपे ज्ञापन में ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि कोटुली गूंठ में सरपंच पूरन सिंह ने भू माफियाओं के साथ मिलकर 9 अक्टूबर को अवैध तरीके से मोटर मार्ग का निर्माण कार्य शुरू कर दिया और लगभग 100 मीटर रोड काट ली है।

अल्मोड़ा - सरपंच पर अवैध तरीके से मोटर मार्ग निर्माण का आरोप

ग्रामीणों का आरोप है कि इसके अलावा दर्जनों हरे पेड़ो को गिराकर मिट्टी में दबा दिया गया है। ग्रामीणों को कहना है कि ना तो ग्राम पंचायत, स्थानीय निवासियों और पंचायत पंचों की सहमति के बिना यह कार्य किया गया और 10 अक्टूबर को गांव के बुर्जुगों ने उक्त सरपंच को समझाया बुझाया लेकिन वह नही माना जिसके बाद लोगों ने रैंजर को इसकी सूचना दी। और रैंजर अंजनी ने मौके पर जाकर मुआयना भी किया था।

दर्दनाक: 7 साल की बच्ची को गुलदार ने बनाया निवाला, परिजनों में मचा कोहराम

लोगों ने अल्मोड़ा जनपद के ग्राम कोटुली गूंठ के सरपंच पर अवैध तरीके से मोटर मार्ग का निर्माण किये जाने का आरोप लगाते हुए मांग की है कि उसे सरपंच पद से हटाये जाये और वन पंचायत को हुई क्षति की भरपाई उक्त सरपंच से वसूली किये जाने की मांग की है। ज्ञापन में ग्रामीणों ने उक्त मोटर मार्ग के निर्माण को रोके जाने और ऐसा ना होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। ज्ञापन में अमर सिंह राणा, बसंती देवी, गोकुल नाथ, डुंगर सिंह, मदन सिंह सहित 3 दर्जन से ​अधिक लोगों के हस्ताक्षर है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें