shishu-mandir

Almora- युवा कांग्रेस प्रवक्ता गौरव जसवाल ने जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को दिया ज्ञापन, यह है मामला

editor1
2 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा। उत्तराखंड युवा कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता गौरव जसवाल बजेला ने अपने समर्थकों के साथ आज अल्मोड़ा जनपद की जिलाधिकारी वंदना सिंह व पुलिस अधीक्षक को सल्ट प्रकरण में सामान्य जाति के लोगों द्वारा दूल्हे की बारात को रोकना और धमकाने वाले लोगों के ख़िलाफ़ सख़्त कारवाही की जाने के सम्बंध में ज्ञापन सौंपा।

new-modern
gyan-vigyan

ज्ञापन में बताया गया कि दिनांक 2 मई 2022 को अल्मोड़ा जनपद के सल्ट विधानसभा में एक प्रकरण सामने आया जिसमें सल्ट निवासी दर्शन लाल पुत्र श्याम लाल थला तड़ियाल मुंडाली के पुत्र की बारात के दौरान व्यवधान पैदा हुए। कहा कि उपरोक्त प्रकरण में सम्बंधित व्यक्तियों के ख़िलाफ़ सख़्त कार्यवाही की जाए। प्रदेश प्रवक्ता गौरव ने ये भी कहा कि अगर सम्बंधित व्यक्तियों के ख़िलाफ़ एक सप्ताह के भीतर सल्ट प्रशासन व जिला प्रशासन द्वारा तत्काल कार्यवाही नहीं की जाती तो वो सल्ट प्रशासन व अल्मोड़ा जनपद में आंदोलन व धरना प्रदर्शन हेतु बाध्य होंगे।

जिलाधिकारी ने कहा कि घटना के देर रात ही स्थानीय थानाध्यक्ष व एसडीएम को इस घटना से अवगत करा दिया गया था। जाँच प्रकिया यथावत चल रही है। सम्बंधित व्यक्तियों की घर मे अनुपस्थिति के कारण उनकी गिरफ्तारी नहीं की जा रही है।

गौरव ने एक माह पूर्व हुए प्रकरण का जिक्र करते हुए कहा कि किशोर कुमार जो कि एक पत्रकार हैं उन्होंने समाज मे व्याप्त कुरीतियों को सामने लाने का काम किया पर उनपर सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने के आरोप में तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया, पर आज जब इतना प्रकरण सामने है तो अभी तक इसमें कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

इस मौके पर एनएसयूआई के प्रदेश महामंत्री गोपाल मोहन भट्ट, रोहन कुमार, विमल कुमार, सोनू कुमार, हसन, गोविंद प्रसाद, सूरज सुप्याल, हेमन्त सुप्याल, दीपक सिंह, पंकज भैसोड़ा आदि लोग मौजूद रहे।