उत्तराखंड न्यूज
अभी अभी उत्तराखंड पिथौरागढ़

Pithoragarh- श्रमिकों के खड़े होने की जगह चिन्हित करने की मांग

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

पिथौरागढ़। बाहरी क्षेत्र से आए और अन्य मजूदरों के लिए जिला मुख्यालय में खड़े होने का स्थान चिन्हित करने की मांग जिलाधिकारी से की गई है। इस संबंध में शुक्रवार को मजदूर सेवा समिति का एक प्रतिनिधिमंडल जिलाधिकारी से मिला और ज्ञापन सौंपा।

समिति के अध्यक्ष चंचल राम का कहना है कि जनपद में बिहार और अन्य जगहों के मजदूरों के लिए पूर्व में जिला प्रशासन ने नगर क्षेत्र के डाट पुलिया के पास खड़े होने का स्थान चिन्हित किया था। इसके तुरंत बाद ही मजदूर अपने घरों को चले गए थे, लेकिन अब श्रमिकों को खड़े होने की जगह नहीं मिल पा रही है। इसके चलते उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है और स्थानीय दुकानदारों और गाड़ीवालों से उनकी नोकझोंक होती रहती है।

कहा कि ऐसी परिस्थितियों में श्रमिकों के खड़े होने के लिए जगह चिन्हित की जानी नितांत आवश्यक है। समिति ने यह भी कहना है कि मजदूरी के दौरान कई बार दुर्घटनाएं हो जाती हैं, लेकिन मालिक या ठेकेदार उनसे 10 रुपये के स्टांप पर लिखकर इनकी बीमा राा हड़प लेते हैं। उन्होंने इसकी जांच कराने की मांग भी की है कि श्रमिकों का बीमा है या नहीं। समिति ने जिलाधिकारी से जल्द इन समस्याओं के निराकरण की मांग की है।

Related posts

KV school new admission guidelines : केंद्रीय विद्यालय में एडमिशन को लेकर जारी की गई नई गाइडलाइन, एक बार जरूर पढ़ लें

editor1

जानिए किसके साथ इस साल सात फेरे लेने जा रही है National crush rashmika mandanna

उत्तरा न्यूज टीम

Breaking- डीएम ने किया निर्माणाधीन कॉलेज का निरीक्षण, निर्माण कार्यों में खामियां मिलने पर जांच के निर्देश

Newsdesk Uttranews