shishu-mandir

सोनिया गांधी अस्पताल में भर्ती, राहुल से पूछताछ, पार्टी की कमान संभाल रहीं प्रियंका

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

नई दिल्ली, 15 जून 2022- प्रवर्तन निदेशालय द्वारा नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी से लगातार तीन दिनों तक पूछताछ किए जाने और पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी से कोविड से संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं के कारण अस्पताल में भर्ती होने के बीच कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं का मनोबल ऊंचा रखने के लिए पर्दे के पीछे से कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से काम करा रही है।

new-modern
gyan-vigyan

चाहे पार्टी नेताओं के साथ देर रात बैठक करना हो, हिरासत में लिए गए कांग्रेस कार्यकर्ताओं से पुलिस थानों में मिलना हो या राहुल गांधी के साथ ईडी कार्यालय जाना हो – प्रियंका गांधी यह सब कर रही हैं।

saraswati-bal-vidya-niketan

सोमवार को प्रियंका गांधी राहुल गांधी के आवास पर पहुंची थीं, जहां से वह उनके साथ एआईसीसी मुख्यालय और फिर ईडी कार्यालय गईं।

मंगलवार की रात उन्होंने पार्टी नेताओं के साथ बैठक की, जिसमें सरकार और जांच एजेंसी पर बढ़ते दबाव को जारी रखने का फैसला किया गया।

कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि जिस सरकार के लिए पार्टी कार्यकर्ता हर जगह विरोध कर रहे हैं, उसका विरोध करने की यह सोची-समझी रणनीति है।

प्रियंका गांधी ने कथित तौर पर प्रत्येक नेता को काम सौंपा है और पार्टी पदाधिकारियों से रिपोर्ट ले रही हैं।

ईडी की कार्रवाई के विरोध में कांग्रेस के दो मुख्यमंत्री – राजस्थान के अशोक गहलोत और छत्तीसगढ़ के भूपेश बघेल भी दिल्ली में हैं। दोनों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

ईडी की कार्रवाई का विरोध कर रहे कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया है कि उन्हें 24 अकबर रोड स्थित कांग्रेस मुख्यालय में जाने की अनुमति नहीं थी, कई सांसदों ने दावा किया कि उन्हें अपने घर से भी निकलने की अनुमति नहीं थी।

कांग्रेस महासचिव (संगठन) के.सी. वेणुगोपाल ने कहा आज, दिल्ली पुलिस ने जबरन भारत के सबसे पुराने राजनीतिक दल के मुख्यालय में प्रवेश किया। जैसे ही उन्होंने एआईसीसी मुख्यालय के दरवाजे खोले, उन्होंने उस लोकतंत्र को कुचल दिया, जिसके लिए हमारे पूर्वजों ने लड़ाई लड़ी और अपनी जान दी। भाजपा ने वास्तव में भारतीय लोकतंत्र की हत्या की है।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, आपने एआईसीसी का प्रवेश और निकास बंद कर दिया है, यह क्या चल रहा है? उचित जवाब दिया जाएगा।

इस बीच, कांग्रेस नेता सचिन पायलट को बुधवार को उस समय हिरासत में लिया गया, जब वह कांग्रेस कार्यालय में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे थे, क्योंकि पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर दी थी और केवल सीमित लोगों को ही अंदर जाने दिया जा रहा था।