बिहार: अग्निपथ योजना के विरोध में सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने के आरोप में अब तक 718 लोग गिरफ्तार

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

पटना, 18 जून 2022- बिहार में सेना भर्ती की नई योजना अग्निपथ के विरोध में हो रहे हिंसात्मक प्रदर्शन को लेकर अब पुलिस प्रशासन की कड़ाई देखने को मिल रही है। इस दौरान तोड़फोड़, रेलवे और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के आरोप में अब तक 138 प्राथमिकी दर्ज हुई हैं। विरोध में कई संगठनों के शनिवार को एक दिवसीय बिहार बंद के दौरान भी 250 अराजक तत्वों को गिरफ्तार किया गया है।

holy-ange-school

बिहार पुलिस मुख्यालय द्वारा शनिवार को जारी एक बयान में कहा गया है कि केन्द्र सरकार की अग्निपथ भर्ती योजना के तहत सेना में नियुक्ति के विरोध में कतिपय संगठनों के द्वारा आहुत बिहार बन्द के क्रम में शनिवार को रेलवे, सरकारी सम्पत्ति को विनष्ट करने तथा तोड़-फोड़ के विरुद्ध राज्यभर में कुल 25 प्राथमिकी दर्ज की गई है तथा 250 अराजक तत्वों की गिरफ्तारी की गई है।

ezgif-1-436a9efdef

बयान में आगे बताया गया है कि गुरुवार से लेकर शनिवार तक यानी तीन दिनों में कुल 138 प्राथमिकी दर्ज की गई है तथा 718 अराजक तत्वों को गिरफ्तार किया गया है।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज तथा वीडियोग्राफी में अराजक तत्वों तथा हिंसा करने वालों की पहचान की जा रही है। अनुसंधान के क्रम में हिंसा करने वालों की पहचान होने पर उनके विरुद्ध विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी।

इस बीच, बिहार पुलिस मुख्यालय द्वारा आम जनता तथा सभी छात्रों से शान्ति बनाए रखने तथा प्रशासन का सहयोग करने की अपील की गई है।

किसी प्रकार के अफवाहों पर ध्यान नहीं देने तथा किसी के बहकावे में नहीं आने की भी अपील की जा रही है।

Joinsub_watsapp