Good news- पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रन योजना के तहत प्रधानमंत्री मोदी करेंगे घोषणाएं

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

नई दिल्ली, 29 मई 2022। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल सोमवार (30 मई 2022) को बच्चों के लिए पीएम केयर्स योजना के तहत लाभ की घोषणा करेंगे। साथ ही प्रधानमंत्री स्कूली बच्चों के लिए छात्रवृत्ति की घोषणा भी कर सकते हैं। कार्यक्रम के दौरान बच्चों को पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रन की पासबुक और आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत स्वास्थ्य कार्ड सौंपा जाएगा।

holy-ange-school

यह योजना प्रधानमंत्री मोदी द्वारा 29 मई 2021 को उन बच्चों की सहायता के लिए शुरू की गई थी, जिन्होंने 11 मार्च 2020 से 28 फरवरी 2022 की अवधि के दौरान कोविड-19 महामारी के कारण अपने माता-पिता को खो दिया है।

ezgif-1-436a9efdef

इस योजना का उद्देश्य बच्चों को रहने और रहने की व्यवस्था, शिक्षा और छात्रवृत्ति के माध्यम से उन्हें सशक्त बनाना है। 23 साल की उम्र में 10 लाख रुपये की वित्तीय सहायता के साथ उन्हें आत्मनिर्भर अस्तित्व के लिए सुसज्जित करके निरंतर तरीके से व्यापक देखभाल और सुरक्षा सुनिश्चित करना है। आयु और स्वास्थ्य बीमा के माध्यम से उनकी भलाई सुनिश्चित करना।

बच्चों के पंजीकरण के लिए पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रन नाम का एक पोर्टल लॉन्च किया गया। इस पोर्टल में सभी बच्चों के लिए अनुमोदन प्रक्रिया और अन्य सभी सहायता की सुविधा प्रदान करती है।

Joinsub_watsapp