5G स्मार्टफोन खरीदने की योजना बना रहे हैं? इस बात का रखें विशेष ध्यान, नहीं तो हो सकता है नुकसान

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read
Screenshot-5

भारतीयों को 5जी सेवा के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस सेवा की शुरुआत की थी। एयरटेल 5जी सेवा शुरू करने वाली पहली टेलीकॉम कंपनी बन गया है। कंपनी ने 8 शहरों में 5G सेवाएं शुरू की हैं और निकट भविष्य में अन्य शहरों में अपने कवरेज का विस्तार करने की योजना है।

holy-ange-school

ezgif-1-436a9efdef

इसके अलावा रिलायंस जियो ने भी अपने आस-पास सेवा शुरू करने की तैयारी दिखाई है। Vodafone की ओर से कोई टाइमलाइन नहीं दी गई है लेकिन यह सर्विस भी जरूर ऑफर करेगी। यह कहा जा सकता है कि कुछ ही समय में अधिकांश ग्राहक 5G नेटवर्क का लाभ उठाना शुरू कर देंगे। और इसका फायदा उठाने के लिए अगर आप 5G फोन खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो यहां आपके लिए कुछ टिप्स दिए गए हैं।

5G स्मार्टफोन खरीदने से पहले इन बातों का ध्यान रखना चाहिए। 5G का अनुभव करने के लिए, केवल 5G चिपसेट पर चलने वाला फ़ोन या 5G उपनाम वाले फ़ोन का नाम ही पर्याप्त नहीं है। हम अनुशंसा करते हैं कि आप कुछ शोध करें और देखें कि क्या चिप और फोन mmWave और Sub-6Ghz दोनों का सपोर्ट करते हैं।

सभी 5G चिपसेट एक जैसे नहीं होते हैं, mmWave और sub-6Ghz दोनों सपोर्ट को चेक करें सिर्फ 5G चिपसेट पर काम करने वाला फोन होना या फोन के नाम पर 5G मॉनीकर होना एक सही 5G एक्सपीरियंस करने के लिए सही नहीं है। हम आपको सलाह देते हैं कि आप थोड़ा चेक करें और देखें कि क्या चिप और फोन mmWave और sub-6GHz दोनों को सपोर्ट करते हैं। mmWave 5G बैंड वे हैं जो बेस्ट 5G स्पीड प्रदान कर सकते हैं। सब -6GHz बैंड भी 4G के मुकाबले में बहुत बेहतर स्पीड प्रदान करते हैं।

Joinsub_watsapp