पिथौरागढ़

जिले भर से पिथौरागढ़ जिला मुख्यालय आने वाले टैक्सी वाहन अब तक जगह और निर्धारित संख्या में किए जाएंगे पार्क

पिथौरागढ़। पिछले 10 दिनों से चल रही पिथौरागढ़ टैक्सी यूनियन की हड़ताल समाप्त हो गई है। नगर पालिका अध्यक्ष राजेंद्र रावत और पुलिस प्रशासन के प्रयासों के बाद रविवार को पुलिस उपाधीक्षक आरएस रौतेला के कार्यालय में अधिकारियों व टैक्सी यूनियन के पदाधिकारियों की मौजूदगी में टैक्सी वाहनों की पार्किंग के मुद्दे पर विभिन्न बिंदुओं पर सहमति जताई गई।


पिथौरागढ़ में चंडाक रोड से चलने वाले वाहनों को लेकर 24 टैक्सी मैक्सी संचालकों ने गांधी रोड पर पार्किंग की मांग रखी जिस पर सहमति जताई गई। न्यायालय गेट पर खड़े होने वाले मढ़ सिलौली क्षेत्र की टैक्सियों के लिए जिला अस्पताल के सामने नवनिर्मित पार्किंग में जगह देने पर पालिका अध्यक्ष रावत ने सहमति व्यक्त की। यह भी तय हुआ कि निजी भूखंड पर खड़े होने वाले रसैपाटा-झूणीमलान क्षेत्र के वाहनों को निजी भूखंड पर निर्माण होने की दशा में जिला अस्पताल के सामने पार्किंग में ही जगह दी जाएगी।


बुंगाछीना, जाजरदेवल और बीसाबजेड़ के वाहनों को पूर्व में निर्धारित जिस बैंड में पार्क कराया जाएगा। नंबर आने पर थल सहित इन इलाकों के 5 वाहनों को सवारियां भरने की इजाजत रहेगी, जिसमें दो वाहन जाजरदेवल के शामिल रहेंगे। पूर्व में वड्डा तिराहे पर खड़े किए जाने वाले व सभी टैक्सी मैक्सी वाहन अब घुप्पौड़ बैंड निकट पुराने केरोसिन डिपो पर पाक की जाएंगे और वड्ढा तिराहे पर नंबर से छह वाहन लगाए जाएंगे। देव सिंह मैदान के सामने मॉल के पास डीडीहाट क्षेत्र के वाहनों को टैक्सी यूनियन की जिम्मेदारी पर बहुमंजिला पार्किंग के भूमिगत तल में पार्क किया जाएगा।

अल्मोड़ा पुलिस का दावा- आइपीएल मैच में सट्टा लगाते तीन गिरफ्तार(Three arrested for betting in IPL match), शहर के कई लोग एसओजी के रडार पर


इसी प्रकार पिथौरागढ़ में रोडवेज स्टेशन तिराहे के पास कुल 20 वाहनों को पार्क करने और शेष वाहनों को बहुमंजिला पार्किंग के प्रथम तल में पार्क करने पर सहमति बनी। शराब भट्टी मोड़ के सामने कूड़ेदान के पास स्थित पार्किंग में 8 वाहन तथा केमू स्टेशन से 14 जगहों को संचालित होने वाली सिर्फ 28 टैक्सियों को पाक किया जाएगा। साथ ही शहर में अन्यत्र पार्क होने वाले वाहनों को हम जला पार्किंग के प्रथम तल में पार्क कराया जाएगा। पार्किंग पर बनी इस सहमति के मौके पर नायब तहसीलदार पंकज चंदोला यातायात प्रभारी दरबान सिंह मेहता, एलआईयू निरीक्षक केएस मेहता टैक्सी यूनियन अध्यक्ष दीपक लुंठी, देवभूमि टैक्सी यूनियन अध्यक्ष त्रिलोक महर, यूनियन संरक्षक नवल किशोर और गणेश जंग आदि मौजूद थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें