Congratulations: पिथौरागढ़ की बिटिया दीक्षा जोशी ने उत्तीर्ण की UPSC परीक्षा, पहली कोशिश में ही हासिल की 19वीं रैंक

editor1
2 Min Read
Screenshot-5

holy-ange-school

Pithoragarh’s daughter Diksha Joshi clears UPSC exam

पिथौरागढ़, 30 मई 2022- सोरवैली या कुमाऊं का कश्मीर कहे जाने वाले पिथौरागढ़ की बेटी दीक्षा जोशी ने UPSC परीक्षा उत्तीर्ण कर ली है, पहले प्रयास में ही उन्होंने 19 वीं रैक हासिल कर IAS जैसी प्रतिष्ठित परीक्षा पास कर ली है।

ezgif-1-436a9efdef
 UPSC
Pithoragarh’s daughter Diksha Joshi clears UPSC exam

दीक्षा वरिष्ठ भाजपा नेता व प्रदेश प्रवक्ता सुरेश जोशी की सुपुत्री हैं दीक्षा जोशी को ऑल इंडिया IAS परीक्षा मैं 19 रैंक प्राप्त हुई है।
परिणाम आते ही बधाई देने वालों का उनके घर तांता लगा हुआ है।

संघ लोक सेवा आयोग द्वारा यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा (UPSC Exam result) का अंतिम परिणाम घोषित कर दिया गया है। यहां टॉप 20 में उत्तराखंड के पिथौरागढ़ की बेटी ने भी स्थान पाया है। दीक्षा जोशी (Deeksha Joshi IAS) ने अपने पहले पहले ही प्रयास में यूपीएससी परीक्षा उत्तीर्ण कर ली है।


दीक्षा ने इंटर तक की पढ़ाई पिथौरागढ़ के मल्लिकार्जुन स्कूल से करने के बाद दीक्षा ने देहरादून से उच्च शिक्षा ग्रहण की है।इसके बाद दीक्षा ने एमबीबीएस की पढ़ाई करने का मन बनाया था। एमबीबीएस ( MBBS) की पढ़ाई के साथ वह दो साल से यूपीएससी की भी तैयारी कर रही थीं। दीक्षा ने अपने पहले प्रयास में सफलता हासिल की है।


इस प्रतिष्ठित परीक्षा में देश में पहले स्थान पर बिजनौर की श्रुति शर्मा हैं। जबकि अंकिता अग्रवाल दूसरे और गामिनी सिंगला तीसरे नंबर पर हैं। यानी UPSC की परीक्षा में बालिकाओं का दबदबा दिखा है।

UPSC
Pithoragarh’s daughter Diksha Joshi clears UPSC exam


प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (cm pushkar singh dhami)ने भी दीक्षा को बधाई दी है वहीं अल्मोड़ा से बीजेपी जिला अध्यक्ष रवि रौतेला, युमो प्रदेश अध्यक्ष कुंदन लटवाल, महेश नयाल, विनीत बिष्ट, राजेन्द्र कैड़ा, मंडल अध्यक्ष प्रकाश बिष्ट, संजय बिष्ट व पिथौरागढ़ जिला पंचायत उपाध्यक्ष कोमल मेहता सहित अनेक लोगों ने दीक्षा को बधाई दी है।

Joinsub_watsapp