गुलदार के हमले में मारी गई महिला का शव उठाने से इन्कार, हंगामा

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

Pithoragarh ma guldar ko la kar hangama

Screenshot-5

पिथौरागढ़। गुलदार के हमले में मारी गई महिला के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने, तुरंत मुआवजा देने और गुलदार को खतरनाक घोषित कर मारने की मांग करते हुए बृहस्पतिवार को पपदेव गांव के लोगों, कांग्रेस तथा बसपा कार्यकर्ताओं ने पोस्टमार्टम के बाद महिला का शव उठाने से इन्कार कर दिया। इस दौरान जिला मुख्यालय के महात्मा गांधी रोड पर पोस्टमार्टम हाउस के बाहर काफी हंगामा हुआ। वन विभाग के अधिकारियों को मौके पर आकर पीड़ित परिवार को तुरंत राहत राशि की घोषणा कर आश्वासन देना पड़ा।

holy-ange-school

बताते चलें कि बीते बुधवार की शाम करीब 4:30 बजे जिला मुख्यालय से लगे ग्राम पपदेव निवासी बसंती देवी उम्र 40 वर्ष पर जंगल में घास काटने के दौरान गुलदार ने हमला किया और उसे मार डाला। बुधवार की घटना सहित पिछले 1 महीने के भीतर जिला मुख्यालय के आसपास के क्षेत्र में गुलदार ने 3 लोगों की जान ले ली है, जबकि एक व्यक्ति को गंभीर रूप से घायल किया है।

ezgif-1-436a9efdef
IMG 20201016 WA0004

इस दौरान कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष मयूख महर के नेतृत्व में तमाम नेता और कार्यकर्ता तथा बसपा जिला अध्यक्ष राजेश कुमार बबलू व पार्टी कार्यकर्ता पीड़ित परिवार के साथ मौजूद रहे। इस मांग को लेकर पोस्टमार्टम हाउस के बाहर काफी देर तक हंगामा चलता रहा। काफी संख्या में पुलिस फोर्स मौके पर डटी रही।

हंगामे के बीच वन विभाग के एसडीओ नवीन चंद्र पंत और रेंजर दिनेश जोशी को मौके पर आना पड़ा। उन्होंने पीड़ित परिवार को अनुग्रह राशि नियमावली के तहत तुरंत 50 हजार रुपए की सहायता देने की घोषणा की। साथ ही कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मुआवजा राशि दी जाएगी। सरकारी नौकरी की मांग पर उन्होंने उच्च अधिकारियों के स्तर पर वार्ता करने का आश्वासन दिया। इसके बाद प्रदर्शनकारी कुछ शांत हुए और परिजन शव को अंतिम संस्कार के लिए ले गए। इस दौरान युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष ऋषेंद्र महर, कांग्रेस जिला अध्यक्ष त्रिलोक महर सहित अनेक नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे।


वन विभाग के रेंजर जोशी ने बताया कि गुलदार को खतरनाक घोषित किए जाने को लेकर उच्चाधिकारियों को संस्तुति की जा रही है। पपदेव क्षेत्र में गुलदार को पकड़ने के लिए दो पिंजरे लगाए गए हैं। इधर बुधवार की घटना के बाद जिला मुख्यालय और आसपास के क्षेत्र में गुलदार की दहशत एक बार फिर बढ़ गई है।

ताजा खबरें प्राप्त करने के लिए हमारे Whatsapp ग्रुप से जुड़े, किसी भी नंबर पर मैसेज करें- 9412976939, 9456732562, 9639630079, वीडियो देखने के लिए YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें और हमारे Facebook पेज से जुड़े। हमसे Twitter account पर भी जुड़ें।

Joinsub_watsapp