उत्तरा न्यूज
अभी अभी पिथौरागढ़

Pithoragarh- सर्बिया में मुक्केबाजी के जौहर दिखाएंगी निवेदिता और निकिता

Nivedita and Nikita of Pithoragarh will show boxing skills in Serbia

पिथौरागढ़। सर्बिया में आयोजित होने वाली जूनियर एवं यूथ नेशन कप बॉक्सिंग प्रतियोगिता में पिथौरागढ़ की निकिता चंद और निवेदिता कार्की का चयन हुआ है।


आगामी 18 से 21 जनवरी तक आयोजित होने वाली इस प्रतियोगिता में निवेदिता यूथ वर्ग के 48 किग्रा तथा निकिता जूनियर वर्ग के 60 किग्रा भार वर्ग में खेलेंगी। दोनों बालिकाओं का चयन रोहतक में आयोजित ट्रायल्स के आधार पर हुआ है। यह जानकारी जिला क्रीड़ा अधिकारी संजीव कुमार पौरी ने दी।


निवेदिता कार्की ने बॉक्सिंग की बारीकियां देवसिंह मैदान में प्रकाश जंग थापा से सीखीं हैं। वह आवासीय बालिका बॉक्सिंग क्रीड़ा छात्रावास पिथौरागढ़ की छात्रा भी रहीं। उन्होंने स्वीडन में आयोजित गोल्डन गर्ल अर्न्तराष्ट्रीय जूनियर बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीता था।

nitin communication

वर्तमान में निवेदिता खेलो इंडिया नेशनल एकेडमी रोहतक में भाष्कर चन्द्र भट्ट से प्रशिक्षण प्राप्त कर रही हैं। भाष्कर चन्द्र वर्तमान में सीनियर भारतीय महिला बॉक्सिंग टीम के मुख्य प्रशिक्षक भी हैं।वहीं निकिता चन्द वर्तमान में ब्रिजेन्द्र मल्ल बॉक्ंिसग एकेडमी में प्रशिक्षक ब्रिेजेन्द्र मल से प्रशिक्षण प्राप्त कर रही हैं।

निकिता ने पिछले दिनों दुबई में आयोजित जूनियर एवं यूथ एशियन बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीता था। साथ ही उन्होंने सोनीपत, हरियाणा में आयोजित जूनियर नेशनल बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में भी अपने भार वर्ग में स्वर्ण पदक जीता था। दोनों बालिकाओं के चयन पर जनपद के खेल प्रेमियों, खिलाड़ियों, जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों ने खुशी व्यक्त करते हुए उन्हें शुभकामनाएं दी हैं।

Related posts

उत्तराखंड— नोएडा से पहाड़ घूमने आया पर्यटक (Tourist) हुआ लापता, खोजबीन में जुटी एसडीआरएफ

Newsdesk Uttranews

Haldwani- मुक्त विवि के रवैये पर भड़के शिक्षक, आंदोलन की दी चेतावनी

Newsdesk Uttranews

Uttarakhand— फोटो खींचने के बहाने अफसर से लूट, पुलिस ने दोनों आरोपियों को दबोचा

Newsdesk Uttranews
error: Content is protected !!