अल्मोड़ा के इन्दिरा कालोनी और खत्याड़ी ग्राम सभा में जल रिसाव (waterlogging) से परेशान लोग, धर्म निरपेक्ष युवा मंच की पहल पर विशेषज्ञों की टीम पहुंची मौके पर

उत्तरा न्यूज डेस्क
3 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा, 12 अक्टूबर 2020-अल्मोड़ा शहर के सोबन सिंह जीना परिसर से लगे रैलापाली वार्ड के इंदिरा–कॉलोनी क्षेत्र की जनता पेयजल की समस्या और घरों में लंबे समय से जल-रिसाव (waterlogging) की परेशानी झेल रही है।

holy-ange-school

इस संबंध में विगत दिनों पूर्व धर्म निरपेक्ष युवा मंच के संयोजक विनय किरौला एवं मंच के सदस्यों द्वारा इन्दिरा कालोनी व ग्राम खत्याड़ी के तल्ली खत्याड़ी में अलग-अलग बैठको का आयोजन किया गया।

ezgif-1-436a9efdef


जिसमें इंदिरा कॉलोनी मोहल्ले की जनता ने बताया कि विगत कई वर्षों से लगातार जनसंख्या बढ़ने के बाद से पेयजल आपूर्ति का दबाब बनते जा रहा है इस कारण से समय पर लोगों को पीने का पानी उपलब्ध नहीं हो पा रहा है,लोगो का कहना है कि पेयजल की लाइन दशकों पहले की है, जब जनसख्या बहुत कम थी।

waterlogging

आज जनसख्या कई गुना बढ़ गयी है, जबकि पेयजल आपूर्ति सालो पहले बिछी लाइनो के सहारे होता है, इसके साथ ही लंबे समय से घरों में पानी रिसकर (waterlogging) भी आ रहा है।

Bhikiyasen News- बालिकाएं, आंगनबाड़ी वर्कर्स व शिक्षिकाएं सम्मानित

उपरोक्त समस्याओं को लेकर वार्ड वासी व खत्याड़ी के ग्रामीण विनय किरौला के नेतृत्व में जिलाधिकारी से मिले जिसके बाद जल संस्थान की टीम ने मौके पर जाकर घरों में पानी के रिसाव (waterlogging) के कारण का संज्ञान लिया|

जल संस्थान के सहायक अभियंता मुकेश कुमार के नेतृत्व में जल संस्थान की टीम ने वार्ड का दौरा किया, और पेयजल आपूर्ति (waterlogging) में आ रही बाधा को दूर करने की बात कही।

लोगों ने कहा कि इंदिरा-कॉलोनी व अल्मोड़ा शहर से लगे सबसे बड़े गाँव और विशाल आबादीवाली ग्राम सभा खत्याड़ी में लोगो के घरों में अत्यधिक मात्रा में रिसकर (waterlogging) आने वाला पानी जिसे वार्डवासी व ग्रामीण बाल्टियों से भर-भर कर कमरों से बाहर फेंकने को मजबूर है।

Ranikhet news- बेरोजगार अभियर्थियों के लिए अच्छी खबर सेना की खुली भर्ती 15 फरवरी से


जल संस्थान के सहायक अभियंता मुकेश कुमार ने मौके पर घरों में पानी के रिसने के कारणों की पड़ताल की, साथ ही बताया कि जल्द ही एक रिपोर्ट बनाकर जिलाधिकारी और भूगर्भ सर्वेक्षण विभाग को दी जायेगी, जल्द ही घरो में पानी के रिसने की समस्या का निदान किया जाएगा।


इस अवसर पर ग्रामीणों ने धर्म निरपेक्ष युवा मंच के संयोजक विनय किरौला का धन्यवाद दिया।


इस अवसर पर वार्ड मेम्बर रेलापाली रेखा अल्मिया देव‌ सिंह कनवाल,तेज सिंह कनवाल, राजेश अल्मिया, बसन्त कनवाल, महेंद्र कनवाल, पंकज कुमार, पवन मुस्युनी, पवन बिष्ट, मयंक पंत, निरंजन पांडेय, विनोद मुस्युनी, बच्चन लटवाल, संदीप लटवाल, हर्ष बिष्ट, इत्यादि लोग मौजूद थे।

ताजा वीडियो अपडेट के लिए हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw

Joinsub_watsapp