shishu-mandir

Almora: जल जीवन मिशन वाले हवालबाग के बेह गांव में पानी को तरस(craving water) रहे हैं लोग, शादी विवा​ह के सीजन में पानी को मारामारी

editor1
2 Min Read
Gramodhyoh Vikas Sansthan raised the demand
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

Almora: People are craving water in Beh village of Hawalbagh

अल्मोड़ा,16 मई 2022— हवालबाग ब्लॉक के बेह गांव में इन दिनों लोग पानी के लिए जूझ(craving water) रहे हैं।

ग्रामीणों की माने तो पिछले दो माह से पानी के लिए लोग परेशान हैं और पिछले कुछ दिनों से तो पीने के पानी के लिए भी मारामारी हो रही है।


ग्रामीणों का कहना है कि यह गांव जल जीवन मिशन से आच्छादित किया गया है। लेकिन पानी की समस्या का कोई निराकरण नहीं हुआ है। हालत यह है कि पीने के पानी के लिए लोग जूझ (craving water)रहे हैं।

गांव के सामाजिक कार्यकर्ता भरत सिंह भाकुनी ने बताया कि पानी तो नहीं आ रहा है अलबत्ता बिल विभाग समय पर दे रहा है।

यही नहीं उन्होंने कहा कि पानी की समस्या के लिए विभागीय अधिकारियों को फोन करने पर उनके द्वारा फोन नहीं उठाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वह इस विकट समस्या को सीएम हैल्प लाइन में भी डाल चुके हैं लेकिन परेशानी का निराकरण नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि लोग दो महिने से पानी के लिए परेशान है।


इधर पूर्व प्रमुख और सामाजिक कार्यकर्ता रमेश भाकुनी ने कहा कि पानी की समस्या का निराकरण प्रमुखता से होना चाहिए वह खुद लगातार विभागीय अधिकारियों से संपर्क कर समस्या का समाधान की मांग कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि गांव को जल जीवन मिशन से आच्छादित किया गया है। लेकिन पानी की उपल्बधता नहीं होने से लोग परेशान हैं। उन्होंने कहा कि गांवों में इन दिनों शादी विवाह का सीजन चल रहा है और पानी नहीं होने से इन आयोजनों को कैसे सम्पन्न कराए यह चिंता लोगों को सता रही है।


उन्होंने कहा कि सबसे अधिक खेदजनक है कि विभीय अधिकारी जनता का फोन भी नहीं उठा रहे हैं । उन्होंने विभाग से जल्द से जल्द बेह गांव की पेयजल समस्या का समाधान करने की मांग की है।

उत्तराखंड बीजेपी प्रवक्ता का बयान-तीर्थ यात्रा पर मोक्ष को आते हैं लोग