shishu-mandir

Almora पहुची पेंशन प्रकाश यात्रा(Pension Prakash Yatra), गांधी प्रतिमा के सामने ली आंदोलन की प्रतिज्ञा

editor1
3 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

Pension Prakash Yatra reached Almora, took pledge of movement in front of Gandhi statue

अल्मोड़ा, 02 जून 2022- पुरानी पेंशन बहाली सँयुक्त मोर्चा की ओर से चल रही “पेंशन प्रकाश यात्रा” (Pension Prakash Yatra)गुरुवार को अल्मोड़ा पहुँची।

saraswati-bal-vidya-niketan


यहां अल्मोड़ा “गांधी पार्क” में Pension Prakash Yatra का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया।
यह यात्रा 29 मई से हरिद्वार से प्रारम्भ हुई और 2 जून को कुमाऊं के सीमांत क्षेत्रो से होकर सास्कृतिक नगरी अल्मोड़ा पहुँची।


दस दिनों तक चलने वाली इस Pension Prakash Yatra को प्रदेश के सभी जनपदों से गुजरना है और पुरानी पेंशन बहाली के लिए जनसमर्थन जुटाया जा रहा है यात्रा में राज्य के लगभग 10 हजार जनप्रतिनिधि/ समाजसेवियों/ पत्रकारों/ वकीलों/ कर्मियों/ शिक्षकों आदि के हस्ताक्षर लिए जा रहे है।

Pension Prakash Yatra
Pension Prakash Yatra


सभी के हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन राज्यपाल/ मुख्यमंत्री/ नेता प्रतिपक्ष/ सभी राजनैतिक दलों के अध्यक्षों सहित देश के प्रधानमंत्री को सौंपा जाएगा, अल्मोड़ा चौहानपाटा के एतिहासिक गांधी पार्क में महात्मा गांधी की प्रतिमा के समीप पेंशन बहाली के आंदोलन की प्रतिज्ञा ली गई और इस हेतु आंदोलन को तेज करने की योजना बनाई गई।

nopruf के प्रांतीय अध्यक्ष मुकेश प्रसाद बहुगुणा ने कहा कि पूरे प्रदेश की प्रकाश यात्रा(Pension Prakash Yatra) को लेकर सरकारी कर्मचारियों में उत्साह है और वो बढ़ चढ़ कर इस मुहिम का हिस्सा बन रहे हैं।

उन्होंने कहा कि यात्रा छोटे छोटे कस्बों से जन समर्थन ले रही है और पेंशन के लिए कार्मिकों की जागरूकता बढ़ा रही है।


राजकीय शिक्षक संघ के कुमाऊं मंडल सँयुक्त मंत्री रविशंकर गुसाईं ने कहा कि “जल्द ही अल्मोड़ा जनपद के सभी ब्लॉकों में “पेंशन बहाली अधिवेशन” का आयोजन किया जाएगा।


वही नव निर्वाचित ब्लॉक अध्यक्ष हवालबाग (अल्मोडा) डॉ गोविंद सिंह रावत ने कहा कि एक देश मे दो विधान हमें मंजूर नही है जहां एक तरफ विधायक / सांसदों को पुरानी पेंशन दी जा रही है वही दूसरी तरफ अपना पूरा जीवन खफा देने वाले कार्मिकों के मेहनत की राशि को शेयर मार्केट में धकेल दिया जा रहा है और उस कार्मिक के सामाजिक न्याय और सामाजिक सुरक्षा की कोई गारंटी नही है।


ब्लॉक मंत्री भैंसियाछाना उमेश शर्मा ने सभी यात्रा में चल रहे पदाधिकारियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया, इस अवसर पर उत्तराखंड प्रभारी विक्रम सिंह, जयदीप रावत, प्रांतीय सँयुक्त मंत्री योगेश घिण्डियाल, धीरज कनवाल, जगदीश पाण्डेय, वीरेंद्र सिजवाली, गजेंद्र बिष्ट, सुबोध नेगी, कमलेश मिश्र, गढ़वाल मंडल सँयुक्त मंत्री पंकज ध्यानी, राजेश कुकरेती, अजय नेगी, दाताराम भट्ट, उमेश चंद्र, राम सिंह बिष्ट, डॉ राजेन्द सिंह रावत, चंदन सिंह रावत, नन्दा बल्लव पांडेय, तारा त्रिपाठी, सुनीता चौधरी, रंजना जोशी, समेत कई कर्मचारी उपस्थित रहे, यात्रा को सभी कर्मचारियों ने अल्मोड़ा की बाल मिठाई खिलाकर आगे रवाना किया और शुभकामनाएं दी।