shishu-mandir

Job- NTPC Recruitment 2022 एनटीपीसी में निकली विभिन्न पदों पर भर्तियां, ऐसे करें अप्लाई

editor1
2 Min Read
Screenshot-5

NTPC Recruitment 2022 : सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। National Thermal Power Corporation के द्वारा विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली गई है, जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। चलिए जानते है किन किन पदों पर निकली गई है भर्तियां।

new-modern
gyan-vigyan

NTPC द्वारा निकाले गए इस job notification के अनुसार विभाग के द्वारा executive solar PV, executive data analyst, executive( LR/R&R) पदों पर भर्तियां कराने जा रहा है। इसके लिए करीब 15 पदों पर भर्तियां होंगी और उसके लिए इच्छुक अभ्यर्थी विभाग की वेबसाइट careers.ntpc.co.in पर जाकर apply कर सकते हैं। चलिए जानते हैं कौन-कौन अप्लाई कर सकता है और किस पद पर कितनी सैलरी मिलेगी।

saraswati-bal-vidya-niketan

विभाग द्वारा जारी job notification के अनुसार executive solar PV पदों के लिए अप्लाई करने वाले युवाओं के पास किसी भी विषय में BE या btech degree होनी चाहिए, साथ ही आपका 60% अंकों से पास होना भी जरूरी है। इसके साथ ही संबंधित क्षेत्र में आपके पास 5 साल तक का exprience होना चाहिए। विभाग के द्वारा इसके 5 पदों पर आवेदन मांगा है और इसमें आपकी सैलरी 1 लाख रुपए पार्टी माह तक हो सकती है।

NTPC Job Notification के अनुसार अगर आप executive data analyst के पदों के लिए अप्लाई करते है, तो आपके पास CS या IT या ECE में BTECH या Mtech की डिग्री होनी चाहिए और इसके साथ ही आपके 60 प्रतिशत अंक होने जरूरी है। साथ ही अधिकतम उम्र 35 साल है और data analyst के 1 पद पर भर्ती कराई जाएगी। इसमें आपको सैलरी 90 हजार रुपए प्रति माह तक मिल सकती है।

executive (LR/R&R) के पदों के लिए अप्लाई करने वाले युवाओं के पास 2 साल का फुल टाइम पीजी डिग्री, पीजी डिप्लोमा ग्रामीण प्रबंधन, ग्रामीण विकास में पीजी प्रोग्राम में MA, एमबीए ग्रामीण प्रबंधन या एमडब्ल्यूएच क्या होना चाहिए. साथ ही उनके इस में 60% अंक होने चाहिए।