shishu-mandir

अल्मोड़ा में बोले सांसद अजय(MP Ajay Tamta)— लोकसभा में 2.56 लाख किसानों को सम्मान निधि तो 4526 किमी सड़कों का निर्माण किया

editor1
3 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

MP Ajay Tamta said In Lok Sabha 2.56 lakh farmers have been given honor fund and 4526 km of roads have been constructed

अल्मोड़ा, 07 जून 2022— मोदी सरकार के 8 साल के कार्यकाल को सुशासन और विकास का परिचायक बताते हुए सांसद अजय टम्टा(MP Ajay Tamta) ने कहा कि पूरे देश के साथ ही उनके लोक सभा में भी ऐतिहासिक कार्य हुए हैं।

MP Ajay Tamta
MP Ajay Tamta


उन्होंने कहा कि उनकी लोक सभा अल्मोड़ा— पिथौरागढ़ में 2 लाख 56 हजार 224 किसानों को किसान सम्मान निधि प्रदान की गई है तो 4526 किमी सड़कों का भी निर्माण हुआ।

Almora – संसदीय क्षेत्र में अपने विकास कार्यों को लेकर बोले सांसद अजय टम्टा

सांसद अजय टम्टा


MP Ajay Tamta ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए केन्द्र सरकार के विभिन्न विकास कार्यों की जानकारी दी उन्होंने कहा कि अल्मोड़ा में ही 83147 कार्ड धारकों को 5 किग्रा प्रति यूनिट खाद्यान दिया जा रहा है।

हर जिले में 75 अमृत सरोवर बनाए जा रहे हैं। विकास कार्यों को हर गांव तक पहुंचाने को वह प्रयासरत हैं। टनकपुर से पिथौरागढ़ आल वेदर सड़क में कार्य हो रहे हैं तो भारत माल परियोजना के तहत 216 किमी बैजनाथ, कपकोट मुनस्यारी जौलजीवी मोटर मार्ग में 4500 करोड़ की स्वीकृति मिली है। 424 करोड़ रुपये से अल्मोड़ा एवं बागेश्वर जिलों में एनएच में डामरीकरण एवं सुधारीकरण का कार्य किया गया है।

कैलाश मानसरोवर मार्ग का कार्य तेजी से किया जा रहा है। अल्मोड़ा में मेडिकल कॉलेज शुरू करने, पिथौरागढ़ को नए मेडिकल कॉलेज की स्वीकृति के अलावा बागेश्वर और चम्पावत में नए मेडिकल कॉलेज खोले जाएंगे। उन्होंने कहा कि पिथौरागढ़ नैनी सैनी एअर पोर्ट से हिंडन गाजियाबाद— पिथौरागढ़, देहरादून से पंतनगर, पिथौरागढ़ से देहरादून को हवाई सेवा का जल्द दोबारा संचालन होगा। उन्होंने कहा कि कोविड के चलते यह सेवा रुक गई थी।

उन्होंने कहा कि अल्मोड़ा में ही स्वच्छ भारत अभियान के तहत 53016 शौचालय बनाए गए हैं। उज्ज्वला योजना के तहत 26642 कनेक्शन दिए गए हैं। साथ ही 67165 पेयजल कनेक्शन दिए जा चुके हैं।