उत्तरा न्यूज
अभी अभी

नियुक्ति की मांग को लेकर शिक्षा निदेशालय में डटे है बीएड टीईटी प्रशिक्षित

उत्तरा न्यूज की खबरें अब whatsapp पर
Join Now

देहरादून। प्राथमिक शिक्षक भर्ती प्रक्रिया पूरी किये जाने की मांग को लेकर बीएड टीईटी प्रशिक्षित महासंघ के बैनर तले प्रशिक्षित शिक्षा निदेशालय में डटे हुए है। प्रशिक्षितों ने का सांकेतिक धरना आज यानि 31 अगस्त को भी जारी रहा।

महासंघ के धरने में टिहरी से पंहुचे अरविन्द शाह ने कहा कि प्रदेश के बीएड प्रशिक्षित अपनी एक सूत्रीय मांग को लेकर विगत एक माह से शिक्षा निदेशालय देहरादून में धरने में बैठे हुए है लेकिन विभागीय अधिकारी उनकी मांगो के प्रति उदासीन रवैया अपनाये हुए है। कहा कि इससे बीएड प्रशिक्षितों में भारी रोष हैं। 

चमोली जनपद से देहरादून पहुंचे बीएड प्रशिक्षित जयप्रकाश पंवार ने कहा कि वर्तमान में गतिमान प्राथमिक शिक्षक भर्ती को विभिन्न याचिकाओं के द्वारा माननीय उच्च न्यायालय में चुनौती दी गयी है जिसके कारण भर्ती पूर्ण होने में देरी हो रही है। मांग की कि राज्य सरकार को महाधिवक्ता के माध्यम से सभी याचिकाओं के जल्द निस्तारण के​ लिये नैनीताल उच्च न्यायालय में ठोस पैरवी करनी चाहिए जिससे गतिमान प्राथमिक शिक्षक भर्ती समय से पूर्ण हो सके। 

प्रशिक्षितो ने मांग की कि राज्य सरकार राजकीय प्राथमिक विद्यालयों में मार्च 2022 तक पदोन्नति, सेवानिवृत्त तथा अन्य कारणों से रिक्त होने वाले सहायक अध्यापक (प्राथमिक) के समस्त रिक्त पदों को वर्तमान में गतिमान प्राथमिक शिक्षक भर्ती में शामिल करते हुए भर्ती चयन प्रक्रिया को शीघ्र पूर्ण करे। 

 धरने में अभिषेक भट्ट, जयप्रकाश,अरविन्द शाह,राजीव,नरेश,मनोज,हरिप्रसाद थपलियाल,रेखा,प्रीति,उर्मिला,सुनीता आदि बीएड प्रशिक्षित उपस्थित रहे।

nitin communication

Related posts

Uttarakhand – उत्तराखंड में आज सामने आए कोरोना के रिकॉर्ड 5084 मामले (Corona case), 81 की मौत

Newsdesk Uttranews

बिग ब्रेकिंग – मेडिकल कॉलेज की दो और छात्राएं कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

Newsdesk Uttranews

दुखद सूचना:- प्रसिद्ध चिकित्सक डा. गुसाई को पितृ शोक