उत्तरा न्यूज
अभी अभी almora

Almora::नगर की विभिन्न समस्याओं को लेकर डीएम से की मुलाकात

Tiger killed worker

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

Almora::Meeting DM regarding various problems of the city

अल्मोड़ा, 23 जून 2022- सामाजिक कार्यकर्ता संजय पांण्डे ने गुरुवार को जिला अधिकारी वंदना से मुलाकात कर उन्हें नगर की समस्याओं से अवगत कराया।


उन्होंने कहा कि अल्मोड़ा नगर एक प्राचीन नगर है, जिसके आस पास तमाम राजनैतिक सामाजिक व् व्यवसायिक गतिविधियाँ होती रही है, वर्तमान में नगर मुख्यालय जिलाधिकारी कार्यालय व् अन्य ऑफिस नगर से पांच किलोमीटर दूर स्थानांतरित हो गये है,स्थानान्तरण के बाद यहाँ पर आपके द्वारा एक कैंप कार्यालय स्थापित किया गया था, जिसके लिए पूर्व में प्रार्थनापत्र भी दिया था।

इससे लोगों को काफी लाभ भी प्राप्त हो रहा था, लेकिन पिछले कुछ समय से ये व्यवस्था बंद कर दी गयी है।
जिससे लोगों को एक प्रार्थना पत्र देने के लिए भी पांच किलोमीटर दूर आकर अपना पूरा दिन खर्च करना पड़ रहा है।


इसके बाद भी यह स्पष्ट नही है की अधिकारी मिलेंगे या नहीं ऐसी स्थिति में जब संग्रहालय पुराने कलक्ट्रेट में स्थानांतरित हो रहा है, तब संग्रहालय भवन में या पुराने प्रार्थना पत्र जमा करने व् सप्ताह में कम से कम दो दिन लोक सुनवाई सुनिश्चित की जाय।


उन्होंने कहा कि विक्टर मोहन जोशी महिला चकित्सालय में आपरेशन की सुविधा होने के बाबजूद गर्भवती महिलाओं को रेफर कर दिया जाता है, यह उनके जीवन के साथ खिलवाड़ है।
इसके अलावा उन्होंने पंडित हर गोविन्द पन्त जिला चकित्सालय अल्मोड़ा में स्टाफ नर्स की कमी की समस्या भी उठाई।


और जिला चिकित्सालय में सिटी स्कैन मशीन भी लगायी जाय जिससे लोगों को इसके अभाव में बाहर न जाना पड़े,इस समय अल्मोड़ा में दो आक्सीजन प्लांट ( पंडित हर गोविन्द पन्त जिला चिकित्सालय और बेस चकित्सालय ) में काम कर रहे है पर दोनों में से किसी एक में भी बूस्टर नहीं लगा है।जिस कारण आक्सीजन गैस का सिलिंडर खत्म होने पर लोगों को हल्द्वानी या रूद्रपुर इसे रिफिल करवाने के लिए भेजना पड़ता है जिसमें समय व् धन की बर्बादी होती है।


इन दिनों नगर में बंदरों का आतंक छाया हुआ है इस सम्बन्ध में एक शिकायत मुख्यमंत्री हेल्प लाइन में भी काफी समय से लंबित है,जिसकी शिकायत संख्या 287479 है। वन विभाग के अधिकारी इस पर कोई खास दिलचस्पी नहीं दिखा रहे है इस मामले पर प्रभागीय वनाधिकारी महातिम यादव को भी शिकायती पत्र लिखा जा चुका है, पर इस पर अभी तक कोई भी कारवाही नहीं हुई है, और न ही विभाग द्वारा इसकी कोई जानकारी मुझे उपलब्ध करायी गयी है|
उन्होंने कहा कि सूत्रों से पता चला है की बंदरों को गाडियों में भर भर कर पहाड़ी क्षेत्रों में भेजा जा रहा है कई बार मैंने स्वयं अपनी आँखों से बंदरों को ट्रक से उतारते हुए देखा है ये लोग बंदरों को ऐसी जगह पर छोड़ते है जहाँ पर आसानी से इन्हें कोई देख नहीं पाता है ये कटखने बंदर राह चलते आम लोगों पर उनके घरों में घुस कर हमला कर रहे है।

सामाजिक कार्यकर्ता संजय पांण्डे ने कहा कि एक तरफ इन दिनों अल्मोड़ा पुलिस द्वारा नशे के खिलाफ अभियान चलाया हुआ है जो की सराहनीय है वही दूसरी तरफ मद्य निषेध विभाग भी पूर्व में नशे के खिलाफ जन जागरूकता कार्यक्रम चलाकर लोगों को जागरूक किया करते थे किन्तु वर्तमान समय में विभाग द्वारा कोई भी कारवाही नहीं हो रही है| अब अल्मोड़ा नगर में नशे से सम्बंधित एक भी पोस्टर या बैनर विभाग द्वारा नहीं लगाये गये है, नशे के खिलाफ मद्य निषेध विभाग को फिर से सक्रिय किया जाय‌।
इसके अलावा उन्होंने इन दिनों नाबालिग बच्चों के बैगर हैलमेट के सरपट दुपहिया वाहनों को दौड़ाने की शिकायत भी उठाई।
इस दौरान इनके साथ सामजिक कार्यकर्ता देव सिंह भी मौजूद थे।

Related posts

Nainital breaking- अब फिर भाजपा में शामिल हुए हेम आर्य

Newsdesk Uttranews

कर्नाटक में भाजपा नेता ने मंत्री के आवास के बाहर एनएसयूआई के विरोध प्रदर्शन की निंदा की

Newsdesk Uttranews

नशे के खिलाफ जागरुकता फैलाने दौड़ा टनकपुर, हर किसी ने किया बढ़ चढ़ कर प्रतिभाग

Newsdesk Uttranews